- रावली महदूद गांव में शनिवार सुबह घुस गया था गुलदार

-पहले से घायल था गुलदार, पीएम रिपोर्ट में फेंफड़े खराब होना भी आया सामने

HARIDWAR:

सिडकुल थाना क्षेत्र में एक गुलदार को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला। पहले से घायल गुलदार शनिवार तड़के एक दंपती पर हमला कर घायल कर दिया। चीख-पुकार सुनकर घरों से बाहर आए लोगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर गुलदार को मौत के घाट उतार डाला। वन विभाग की टीम ने शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम कराया। जिसमें उसके पहले से घायल होने और दोनों फेंफड़े खराब होने की जानकारी सामने आई।

कुत्ते को निवाला बनाने के फिराक में था

शनिवार तड़के करीब तीन बजे एक गुलदार जंगल से भटककर रावली महदूद गांव में आ धमका। इस दौरान गुलदार ने एक कुत्ते को निवाला बनाना चाहा, लेकिन घायल होने के कारण वह ऐसा नहीं कर पाया। कुत्ते की आवाज सुनकर सोम पुत्र संनरु के मकान में किराए पर रहने वाले संतराम और उसकी पत्नी गुड्डी बाहर आए। जब तक वह कुछ समझते, तभी गुलदार ने दंपती पर हमला कर दिया। शोर सुनने पर आसपास के लोग भी मौके पर आ गए और लाठी-डंडों से पहले से घायल गुलदार को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

शव जलाकर किया नष्ट

गुलदार घुसने की सूचना किसी ने सिडकुल पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। पुलिस की सूचना पर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और गुलदार के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। पशु चिकित्सक डॉ। अशोक कुमार ने बताया कि गुलदार के दोनों फेंफड़े खराब होने व जख्म में कीड़े पड़ने के कारण वह सही से सांस नहीं ले पा रहा था। जिसके चलते ही उसकी मौत हुई है। हरिद्वार रेंजर महेश प्रसाद सेमवाल ने बताया कि गुलदार पहले से ही घायल था। लोगों के लाठी-डंडों से पीटने के कुछ देर बाद ही गुलदार ने दम तोड़ दिया। गुलदार के शव को जलाकर नष्ट कर दिया गया है।