delete

Numerology : नंबर फाइव बोले तो पर्सना‍लिटी में डाइनेमिक पंच और थोड़ा सा रिस्‍क

By: Inextlive | Publish Date: Mon 20-Mar-2017 10:18:01
- +
Numerology : नंबर फाइव बोले तो पर्सना‍लिटी में डाइनेमिक पंच और थोड़ा सा रिस्‍क
आपकी भी डेट ऑफ बर्थ नंबर 5 है और क्‍या आप न्‍यूमरोलॉजी पर विश्‍वास करते हैं। हां, तो न्‍यूमरोलॉजी एक्‍सपर्ट्स बताते हैं कि आप पर्सनालिटी से बेहद डाइनेमिक और एनर्जेटिक हैं। नंबर 5 के हिसाब से आपका ग्रह बुध है। बुध ग्रह वाले लोगों को समय-समय पर परफेक्‍ट बदलाव की बहुत जरूरत पड़ती है। ये आपके स्‍वभाव का एक प्‍लस प्‍वाइंट है। न्‍यूमरोलॉजी आपके इस 5 नंबर के बारे में और भी बहुत कुछ बताती है, आइए जानें इस बारे में क्‍या कहते हैं न्‍यूमरोलॉजी एक्‍सपर्ट।

एडवेंचरर और रिस्‍क टेकर हैं आप
नंबर 5 से ताल्‍लुक रखने वाले लोग दिमाग और आत्‍मा से बेहद स्‍वतंत्र स्‍वभाव के होते हैं। आप काफी एडवेंचरर और रिस्‍क टेकर भी हैं। बड़े से बड़ा खतरा मोल लेने की आपकी आदत है। आपके लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं है। बहुत लंबे समय तक किसी एक जगह पर टिकना आपके लिए मुश्‍किल का काम है। फिर चाहें वो नौकरी ही क्‍यों न हो। हां, अब बदलाव जीवन के लिए बहुत जरूरी है। इसका मतलब ये भी नहीं कि आप किसी एक के प्रति विश्‍वस्‍त न हों। अपने पार्टनर के लिए आप बेहद लॉयल भी हैं।

नौकरी को लेकर
5 नंबर वाले लोगों के लिए नौकरी मिलना कोई आसान काम नहीं है। आप जब तक कई तरह की नौकरी को ट्राय नहीं कर लेंगे तब तक अपने कॅरियर के बारे में सही फैसला नहीं कर पाएंगे। यही कारण है कि आप किसी एक नौकरी को टिक कर नहीं कर सकते। समय-समय पर आप जॉब को भी बदलते रहते हैं।

हार से आपको डर नहीं लगता
नेम न्‍यूमरोलॉजी आपके किसी भी काम को बहुत अच्‍छा बनाती है। आपका ये अच्‍छा काम ही दुनिया को आपके पीछे छोड़ देता है। आप नए बिजनेस वेंचर के बहुत शौकीन हैं। किसी भी काम में हार से आपको जरा भी डर नहीं लगता। यूं भी कह सकते हैं कि हार के डर से आप किसी नए काम को करने से नहीं चूकते। यही वजह है कि सब आपको बहुत पसंद करते हैं।



किसी को भी कर सकते हैं आकर्षित
नंबर 5 के मालिक पर्सनालिटी और स्‍वभाव दोनों से बेहद आकर्षक होते हैं। किसी को भी खुद की ओर आकर्षित करना आपके लिए बहुत आसान काम है। ऐसे में आप अगर एक बिजनेसमैन हैं तो बता दें कि आप अपने बिजनेस का नाम भी 5 अंकों का रखिए, बहुत फायदा होगा। ऐसा करने से आपको कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ेगा। कहीं राह में अगर हार आती नजर भी आए, तो उससे संघर्ष करके आप आसानी से जीत भी सकते हैं।  

आपको बदलाव बहुत पसंद है
5 नंबर के लोगों को बदलाव बहुत पसंद है। फिर चाहें वो बात कपड़ों की हो, नौकरी की हो, जगह की हो या खाने की हो। हर चीज में वक्‍त-वक्‍त पर आपको बदलाव जरूर चाहिए। रूटीन चीजें आपको बेहद बोर करती हैं। आपका जीवनसाथी आपके इस स्‍वभाव को बहुत अच्‍छी तरह से जानता है, इसलिए वो अलग-अलग तरह से आपको रिझाने की कोशिश भी करता है।



अपने कॉन्‍फिडेंस को बनाए रखें
आपके अंदर बेइंतेहां कॉन्‍फिडेंस है। जरूरत है इसको मेनटेन रखने की। आपके लिए बहुत ज्‍यादा जरूरी है अपने सीक्रेट को छिपा कर रखने की। इसके पीछे कारण है कि आप आसानी से कुछ किसी से छिपा नहीं सकते। लोगों के लिए आपके सीक्रेट जानना बहुत आसान काम है। ऐसे में अपने हर सीक्रेट सबसे शेयर करना आपके लिए किसी भी तरह से घातक हो सकता है। यहां जरूरी ये भी है कि अपने सीक्रेट को छिपाते समय आप खुद में कॉन्‍फिडेंट रहें।



प्‍यार को लेकर कुछ ऐसे हैं आप
नंबर 5 वाले लोग आसानी से किसी से भी प्‍यार कर लेते हैं। आप किसी कारण से किसी से प्‍यार नहीं करते, बस जोश में कर जाते हैं। हां, अब जैसा कि बदलाव आपको बहुत पसंद है तो प्‍यार में भी ये बात लागू होती है। ये जरूर हो सकता है कि किसी भी प्‍यार का अंत करते समय आप किसी मुसीबत में फंस जाएं। ध्‍यान दें, आपका बदलाव वाला स्‍वभाव सिर्फ आपके प्‍यार तक ही सीमित रहता है। आपके वैवाहिक जीवन को ये नहीं छू सकता। कुल मिलाकर आपका वैवाहिक जीवन अच्‍छा रहता है।    

बच्‍चों के मामले में हो सकती है गड़बड़
ये बात आपको थोड़ा परेशान कर सकती है। 5 नंबर से जुड़े लोगों को बच्‍चे बड़ी मुश्‍किल से मिलते हैं। ऐसे में अगर पति और पत्‍नि दोनों 5 नंबर वाले हैं तो काफी देर से आपको संतान का सुख मिलेगा। हो सकता है कि इसके लिए आपको काफी प्रयास भी करने पड़ें।

Spiritual News inextlive from Spirituality Desk