- नगरीय वितरण द्वितीय खंड ने तहसीलदार सदर को भेजी आरसी

- 16 लाख रुपये बकाया व नोटिस के जवाब न देने पर होगी कार्रवाई

सीबीगंज : लंबे समय से जेनरेटर के भरोसे चल रहे शहर के सबसे पुराने आम्रपाली मॉल की अब कुर्की करने की तैयारी चल रही है। नगरीय वितरण द्वितीय खंड कार्यालय से सीबीगंज स्थित आम्रपाली मॉल की 16 लाख रुपए की बिजली बिल वसूली करने के लिए तहसीलदार सदर को आरसी भेजी है। एसडीएम के हस्तक्षेप के बाद प्रशासन अपने तरीके से बिल वसूल कर बिजली महकमे के राजस्व की पूर्ति करेगा। 16 लाख रुपये बकाया बिल की राशि के चलते कुछ दिन पहले आम्रपाली मॉल का कनेक्शन काट दिया गया था।

सात माह पहले बकाया था 40 लाख रुपये

आम्रपाली मॉल में 25 किलोवाट क्षमता का कनेक्शन है। बिजली विभाग ने करीब सात महीने पहले आम्रपाली मॉल पर 40 लाख का बिजली बिल बकाया होने पर कनेक्शन काट दिया था। जिस पर प्रबंधन ने 30 लाख बिल जमा कर कनेक्शन दोबारा जुड़वा लिया था, लेकिन बकाया बिल 10 लाख रुपये फिर भी जमा नहीं किया। इसके बाद से अब तक छह लाख रुपये और बकाया मिलाकर 16 लाख रुपये हो गया।

नोटिस का जवाब न देने पर आरसी

40 लाख के मुकाबले इस बार सोलह लाख रुपये बिजली बिल बकाया होने पर ही आरसी भिजवा दी गई। इसका कारण आम्रपाली मॉल की ओर से बकाया राशि न देने के अलावा नोटिस का जवाब नहीं देना है। इस बीच अफसरों ने सेक्शन तीन का नोटिस भी चार बार जारी किए। फिर भी बिल जमा करने की सुध नहीं ली।

---------

सोलह लाख रुपये बिजली का बिल बकाया होने की वजह से कनेक्शन पहले ही काटा जा चुका है। नोटिस का भी जवाब नहीं देने पर अब कुर्की के लिए प्रशासन को भेजा है।

- पीए मोगा, एक्सईएन, नगरीय विद्युत वितरण खंड द्वितीय