दुनिया का यह इकलौता 4G स्मार्टफोन मच्‍छर भी भगाता है, खूबियां जानकर खुश हो जाएंगे

By: Chandra Mohan Mishra | Publish Date: Sat 02-Dec-2017 07:31:48   |  Modified Date: Sat 02-Dec-2017 07:36:07
A- A+
दुनिया का यह इकलौता 4G स्मार्टफोन मच्‍छर भी भगाता है, खूबियां जानकर खुश हो जाएंगे
यूं तो किसी से पूछा जाए कि दुनिया का सबसे खतरनाक जानवर कौन है तो लोग शार्क, स्नेक और शेर जैसे नाम लेंगे लेकिन आपको बता दें कि दुनिया में सबसे ज्यादा होने वाली मौतों के लिए जो जानवर जिम्मेदार है वह है मच्छर। मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया जैसी खतरनाक बीमारियों से मच्छर हर साल करीब साढ़े 4 लाख लोगों को मौत की नींद सुला देते हैं। खैर आपको मच्छरों से डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अब आप ऐसा स्‍मार्टफोन ले सकते हैं। जो फोन के सारे काम करने के साथ ही मच्छरों को भी आपसे बहुत दूर भगा देता है। ऐसा अनोखा स्‍मार्टफोन भारत ही नहीं दुनिया में पहली बार देखने को मिला है।

अब फ्रेंड्स को ही नहीं मच्‍छरो को भी दिखाइए अपना फोन
यूं तो बाजार में आपने ऐसे बहुत से सस्ते उपकरण देखे होंगे जो दावा करते हैं कि वह आपके घर से मच्छरों को भगा देंगे लेकिन सच में ऐसा कुछ भी नहीं है। मच्छरों को भगाना किसी भी ऐसे वैसे उपकरण के बस की बात नहीं है। और ऐसे उपकरणों को आप कहीं भी जेब में लेकर घूम भी नहीं सकते इसी समस्या का एक शानदार सॉल्‍यूशन लेकर आया है LG। एलजी ने हाल ही में एक ऐसा फोन लॉन्च किया है। जो ऐसी साउंड वेव टेक्नोलॉजी से लैस है जो बिना किसी केमिकल इफ़ेक्ट के मच्छरों को आपसे दूर रखता है। LG के इस फोन का नाम है K7i।

tech news in Hindi, hindi tech news, LG K7i, LG K7i  Mosquito Away Technology,  Mosquito Away Technology,  Mosquito Away Technology in phone,  smartphone with Mosquito Away Technology, LG smartphone, Mosquito, how to get rid off  Mosquito,  mosquito repellent

 

मोबाइल डेटा बचाने के लिए Google लेकर आया शानदार ऐप Datally जो सच में बचाएगी आपका कीमती डेटा

 

LG K7i कैसे भगाता है मच्‍छर
आपको बता दें कि LG ने अपने फोन के भीतर ही अल्ट्रासोनिक फ्रीक्वेंसी यानी 30 किलो हर्ट्ज वाले फ्रीक्वेंसी जनरेटर को इनबिल्ड कर दिया है। यह फ्रीक्वेंसी इंसानों के सुनने के लेवल से बहुत नीचे है लेकिन यह मच्छरों के लिए जानलेवा साबित होती है। LG ने बताया है कि इस फोन द्वारा निकलने वाली अल्ट्रासोनिक फ्रीक्वेंसी के क्लीनिकल टेस्ट के दौरान उन्होंने पाया कि 70% से ज्यादा एनाफिलीज मच्छर इस अल्ट्रासोनिक वेव के कारण फोन यूजर के पास नहीं फटक सके या फिर खत्म हो गए। यह फोन बाकी तमाम फोन्‍स की तरह ही काम करता है, लेकिन इस फोन के बैक कवर पर लगा मच्छर भगाओ फीचर वाकई शानदार है और इसके लिए आपको हर हफ्ते या महीने में रिफिल भी नहीं कराना पड़ेगा। LG के फोन में एक स्पेशल कवर लगा हुआ है जिसके द्वारा आप अपने फोन के नार्मल कवर को यूज कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर मॉसक्विटो भगाने वाले कवर को ऊपर कर सकते हैं। LG का यह मच्छर भगाने वाला स्‍मार्टफोन और उसकी नई टेक्‍नोलॉजी वाकई गजब की है।

tech news in Hindi, hindi tech news, LG K7i, LG K7i  Mosquito Away Technology,  Mosquito Away Technology,  Mosquito Away Technology in phone,  smartphone with Mosquito Away Technology, LG smartphone, Mosquito, how to get rid off  Mosquito,  mosquito repellent

 

अब तो WhatsApp पर ही प्‍ले होगा YouTube वीडियो, ऐप में जुड़ गए 2 नए कमाल के फीचर्स

 

LG K7i के फीचर्स हैं जानदार
LG का यह स्‍मार्टफोन 5 इंच डिस्प्ले स्क्रीन के साथ उपलब्‍ध है। और इस का वजन है सिर्फ138 ग्राम। 4G Volte टेक्‍नोलॉजी से लैस K7i में 8 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। इसकी 26 जीबी की इंटर्नल मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड द्वारा बढ़ाया जा सकता है। 2500mAh बैटरी वाले इस इस फोन की कीमत है 7990रुपए।

 

आपके स्मार्टफोन से सीक्रेट चुराने वाला App धर दबोचा है गूगल ने

 

जनाब आप भी इस फोन को लेकर अपने आसपास से मच्छरों को भगा सकते हैं यह बात सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन काफी हद तक पॉसिबल और सही है। तो जनाब आपका यह नया स्मार्टफोन आपके सारे काम निपटाने के साथ-साथ मच्छरों से भी पीछा छुड़ाने में आपकी मदद करेगा तो अगली बार अगर कोई मच्छर आपके आस पास भी आए तो उसे भी अपना यह फोन दिखा दीजिएगा।

Technology News inextlive from Technology News Desk