दीपावली के दिन शहर को कटौती मुक्त करने रखने का होगा प्रयास

पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम की रहेगी कोशिश कि लोकल फाल्ट के चलते भी न करनी पड़े कटौती

VARANASI:

बनारस में बिजली का हाल किसी से छिपा नहीं है। कब रहेगी कब चली जायेगी, इसका कुछ पता नहीं। यूं तो हर रात अंधेरे में बीतती है लेकिन अगर यही सिलसिला रोशनी के त्यौहार दीपावली के दिन भी जारी रहा तो फेस्टिवल का मजा किरकिरा हो जाएगा। रोशनी के पर्व को अंधेरे में मनाना होगा लेकिन ऐसा नहीं होगा। दीवाली के दिन बिजली कटौती की नौबत नहीं आयेगी। पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम की कोशिश है कि दीपावली के दिन शहर को कटौती मुक्त रखा जाये ताकि शहरवासी रोशनी का त्योहार रोशनी के साथ सेलिब्रेट कर सकें।

कटौती मुक्त रखने की मांग

पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम ने दीपावली के पर्व को देखते हुए लखनऊ मेन कंट्रोल से शहर को बिजली कटौती से मुक्त करने के लिए पहल की है। निगम की कोशिश है कि दीपावली पर शहर पूरी तरह रोशन रहे। दशहरे पर भी निगम ने इसी तरह का प्रयास किया था जिसके चलते शहर को पूरे दिन बिजली सप्लाई मिली थी। निगम के आला अधिकारियों ने इस बारे में लखनऊ में बैठे अधिकारियों से इस बाबत बात करने की भी जानकारी दी।

लोकल स्तर पर भी तैयारी

निगम लखनऊ से शहर को बिजली कटौती मुक्त करने की मांग तो कर ही रहा है, इसके अलावा लोकल स्तर पर प्रयास जारी है। जिसके तहत ट्रांसफॉर्मर्स आदि के रिपेयरिंग कार्य को भी तेज किया गया है। जर्जर तारों की मरम्मत का काम भी किया जा रहा है। बताते चलें कि इन दिनों पूरा यूपी बिजली के गंभीर संकट से गुजर रहा है। दीपावली के दिन बिजली की खपत में कई गुने की बढ़ोतरी हो जाती है। जिसे मैनेज करने के लिए यूपी लेवल पर तैयारियां की जा रही है।

वर्जन

हमारी कोशिश त्योहार के दिन भरपूर बिजली उपलब्ध कराने की है। दीपावली की रात पूरा शहर जगमग रहे, इसके लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। लखनऊ से इस बारे में बात की जा रही है।

डॉ। काजल, एमडी पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम