तीन दिन से हो रही जमकर बिजली कटौती

आंधी व बारिश से तापमान में आई गिरावट

Meerut। रविवार शाम और सोमवार सुबह आंधी के साथ आई बारिश ने बिजली आपूर्ति की चाल ही बिगाड़ दी। बीते तीन दिन से जमकर कटौती हो रही है। हालात यह है कि दिन में पांच से आठ घंटे की कटौती से लोग परेशान हो गए हैं। हालांकि आंधी और बारिश के बाद मौसम की नर्मी से लोगों को थोड़ा आराम मिला है।

जमकर हो रही कटौती

रविवार व सोमवार को आई आंधी और बारिश से कई जगह फॉल्ट हो गए। इसके अलावा मंगलवार को भी बिजली काफी देर के लिए गायब रही। कंकरखेड़ा, गंगानगर, जागृति विहार, सेंट लुक्स हॉस्पिटल, नौचंदी, यूनिवर्सिटी बिजलीघर सहित अनेक इलाकों में पांच से आठ घंटे की कटौती की गई। हालांकि पहले केवल चार घंटे की कटौती हो रही थी।

तापमान में गिरावट

गत दो दिनों में आई आंधी व बारिश से तापमान में थोड़ी गिरावट आई है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि तीन दिन पहले पारा जहां 36 के पार पहुंच गया था। वहीं रविवार, सोमवार व मंगलवार को यही पारा 29 से 34 डिग्री पर बना रहा।

बिजली कटौती ने बुरा हाल कर दिया है। जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है वैसे-वैसे बिजली विभाग ने कटौती भी बढ़ा दी है। हर बार सरकार 24 घंटे बिजली देने का वादा करती है लेकिन यह वादा केवल कागजों तक सिमट कर रह जाता है।

रवि कुमार

बिजली कटौती तो हर गर्मी में ऐसी ही रहती है। हां, पिछली सरकार के समय थोड़ी ठीक बिजली मिली थी लेकिन इस सरकार ने तो गर्मी शुरू होने से पहले ही आठ घंटे तक की कटौती शुरू कर दी है। आगे क्या होगा।

महेश

सरकार को बिजली भी प्रीपेड कर देनी चाहिए। जितना पैसा देंगे उतना बिजली का उपयोग करेंगे। कम से कम 24 घंटे बिजली तो मिलेगी। रोज-रोज होने वाली कटौती के झंझट से तो मुक्त हो जाएंगे।

नीरज

सोमवार सुबह आई आंधी व बारिश से अनेक जगह फॉल्ट हो गए थे। जिन्हें सही करने के लिए कटौती की गई थी। फॉल्ट सही होने के बाद बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से शुरू कर दी गई है।

भागवत यादव, चीफ इंजीनियर, बिजली विभाग