PATNA : शादी का सीजन है और किसी की बारात जाने की सोच रहे हैं तो सावधान हो जाइए। क्योंकि बारात में हायर की गई गाडि़यों के चालकों की मनमानी से आप भी जेल की हवा खा सकते हैं। पटना में ऐसी ही एक घटना हुई है जिसमें ड्राइवर की मनमानी से बारात जा रहे सभ्रांत परिवार के भ् युवक को परसा थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। कसूर उनका इतना है कि पांचों इंद्रपुरी मोहल्ले से बारात जा रही जाइलो गाड़ी में सवार थे जिसमें ड्राइवर ने फ् बोतल शराब छिपाकर रखी थी। पुलिस ने युवाओं की एक न सुनी और सभी को शुक्रवार को ही जेल भेज दिया।

जहानाबाद जा रहे थे बारात

पाटलिपुत्रा थाना एरिया के इंद्रपुरी मोहल्ला निवासी रोहित की शादी जहानाबाद में हो रही है। गुरुवार को बारात के लिए कई गाडि़यों को हायर किया गया था। इसी में एक जाइलो भी थी जिसे अजय नाम का युवक चला रहा था। गाड़ी में मोहल्ले के सभ्रांत परिवार के गुडडू, रोहित, कुट्टू, पिंटू और रौशन सवार होकर बारात जा रहे थे। शाम को गाड़ी परसा बाजार थाना एरिया में पहुंची तो वहां पुलिस की चेकिंग चल रही थी। पुलिस ने गाड़ी रोककर जांच की। जिसमें गाड़ी की डिक्की से फ् बोतल अंग्रेजी शराब बरामद हुई। पुलिस गाड़ी और उसमें सवार पांचों बारातियों को चालक सहित थाना ले गई।

पुलिस ने युवकों की एक नहीं सुनी

पुलिस जब गाड़ी थाना ले गई तो वहां युवकों ने निर्दोष होने का प्रमाण दिया लेकिन पुलिस उनकी एक न सुनी। पुलिस कर्मियों ने उन्हें रातभर थाना में बैठाए रखा और सुबह पांचों युवकों के साथ ड्राइवर के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जेल भेज दिया। युवकों के परिजनों का कहना है कि सभी लगातार सफाई दे रहे थे लेकिन सुनने वाला कोई नहीं था। पुलिस वालों ने युवकों के परिजनों को भी कोई सूचना नहीं दी। सुबह जब परिजनों को पता चला तब तक केस दर्ज कर पुलिस जेल भेजने की कार्रवाई पूरी कर चुकी थी।

किसी ने नहीं पी थी शराब

पुलिस भी मान रही है कि किसी ने शराब नहीं पी थी। युवक भी पुलिस को बताते रहे कि शराब नहीं पीते हैं फिर भी गाड़ी में शराब बरामद होने से सभी को जेल की हवा खानी पड़ी। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने मनमानी की है। उसे जांच-पड़ताल करना चाहिए कि ड्राइवर शराब रखा है तो उसमें युवकों का क्या कसूर है। पुलिस ऐसे ही मनमानी करती रही तो कोई भी सभ्रांत व्यक्ति बिना किसी अपराध के ही जेल पहुंच जाएंगे। परिजनों ने पुलिस अफसरों से इस मामले में जांच कर दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस चेकिंग के दौरान बारात जा रही एक लग्जरी गाड़ी से फ् बोतल अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। पूछताछ के बाद केस दर्ज कर ड्राइवर और वाहन में सवार पांचों युवकों को जेल भेज दिया गया है। किसी ने शराब नहीं पी थी लेकिन बोतल गाड़ी में मिली है।

-इंस्पेक्टर, परसा बाजार थाना