सीएम का दावा सरकार आय के संसाधन करेगी विकसित

शराब पर राजस्व निर्भरता कम करेगी सरकार

DEHRADUN: उत्तराखंड की टीएसआर सरकार प्रदेश में शराब को राजस्व का जरिया बनाने के पक्ष में नहीं है। सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि हम अपने आय के संसाधन विकसित करेंगे और धीरे-धीरे शराब से मिलने वाले राजस्व पर निर्भरता कम करेंगे।

भ्रष्टाचार में अपना-पराया नहीं

रविवार को सीएम त्रिवेंद्र रावत ने सर्वे ऑफ इंडिया में पीबीआरओ पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में शिरकत की। सीएम ने कहा है कि हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता भ्रष्टाचार को खत्म करना है। यदि भ्रष्टाचार को नियंत्रित कर लिया जाए तो राज्य अपने आप प्रगति करने लगेगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में अपना-पराया नहीं देखा जाएगा और सीएम का पद भी लोकायुक्त के दायरे में रखा जाएगा। पलायन पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि ये सामरिक दृष्टि से भी चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि पलायन को रोकने के लिए कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में एक समिति बना दी गई है। बताया कि रोजगार सृजन व कौशल विकास के लिए अलग से मंत्रालय बनाया जाएगा।

ताकि ज्यादा न घूमें फाइलें

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम पारदर्शिता लाने व कार्यप्रणाली को सुधारने पर काम कर रहे हैं। अभी फाइलों को सात स्तरों से गुजरना होता है। हमारी कोशिश है कि फाइलें फ् स्तरों से ज्यादा न घूमे। प्रशासनिक सुधार के लिए काम प्रारम्भ कर दिया गया है। सीएम ने कहा कि उपनल का गठन पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों के लिए किया गया था। इसे पूर्व स्वरूप में लाया जाएगा।