सीए इंस्टीटयूट की इलाहाबाद शाखा द्वारा लाइव स्क्रीनिंग तथा सामान्य जनता पर बजट के प्रभाव पर हुई बातचीत

ALLAHABAD: दी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्‌र्ट्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इण्डिया की इलाहाबाद शाखा की तरफ से सीए इंस्टीट्यूट में बजट 2018 की लाइव स्क्रीनिंग तथा सामान्य जनता पर बजट के प्रभाव पर विस्तृत चर्चा की गयी। अध्यक्ष सीए कंचन लाल गुप्ता ने सभी चार्‌र्ट्ड एकाउंटेंट का स्वागत किया तथा कोषाध्यक्ष सीए गौरव अग्रवाल ने कार्यक्रम का संचालन किया। उपाध्यक्ष सीए नितिन मेहरोत्रा तथा सचिव अभिषेक शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। चर्चा में सीए पूजा अग्रवाल, सीए सचिन अग्रवाल, सीए शिशिर जायसवाल, सीए साक्षी खन्ना आदि ने भाग लिया।

आम बजट में आम आदमी पूरी तरह से गायब है। बजट में केवल बड़े-बड़े बिल्डरों, उद्योगपतियों का ध्यान रखा गया है। कोई ऐसा निर्णय नहीं लिया गया है, जिससे आम जनता को राहत मिल सके।

-कृष्णमूर्ति सिंह यादव, जिलाध्यक्ष

समाजवादी पार्टी

भाजपा की सरकार राष्ट्रहित का कार्य कर रही है। गुरुवार को पेश किया गया बजट उत्तम है और इसमें सभी वर्गो का विशेष ख्याल रखा गया है। स्वास्थ्य और किसानों के क्षेत्र में सरकार ने अतिरिक्त देने की कोशिश की है। उम्मीद है जनता इस बजट से पूरी तरह से संतुष्ट होगी।

-अवधेश गुप्ता, भाजपा महानगर अध्यक्ष

बजट में ऐसा कुछ भी नहीं, जिसमें संपूर्ण आर्थिक विकास, कृषि पर जोर, ग्रामीण सुधार, बुनियादी ढांचे का विकास, रोजगार सृजन, महिला सशक्तिकरण व युवाओं पर ध्यान केंद्रित करता हो। मध्यम वर्गीय परिवार को कोई राहत नहीं दी गई है।

-किशोर वाष्र्णेय

प्रदेश प्रवक्ता, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी

इनकम टैक्स की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बहुत उम्मीद थी कि इसकी सीमा ढाई लाख से बढ़ाकर पांच लाख की जाएगी। यह बजट पूंजीपतियों को खुश करने के लिए लाया गया है। उच्च मध्यम वर्गीय से नीचे के लोगों के साथ छलावा किया गया है। जिसका सीधा फायदा पूंजीपतियों को होगा। आम आदमी उसी जगह खड़ा है जहां तीन साल पहले खड़ा था।

-अवधेश कुमार गौतम, अध्यक्ष बहुजन समाज पार्टी