BAREILLY: यदि आपके पास वोटर स्लिप नहीं पहुंची है तो परेशान न हों। सिर्फ एक क्लिक पर आपको वोटर स्लिप मिल जाएगी और वोटर स्लिप के साथ आपके पोलिंग सेंटर की गूगल मैप पर लोकेशन भी मिलेगी। इसके लिए आपको सिर्फ राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर जाकर क्लिक करना होगा। यहां उपलब्ध वोटर स्लिप पोलिंग बूथ पर मान्य होगी। इसके अलावा इलेक्शन से जुड़ी अन्य जानकारी आयोग की वेबसाइट या फिर एप पर जाकर ले सकते हैं।

 

बीएलओ नहीं पहुंचाते हैं वोटर स्लिप

वोटर डालने के लिए वोटर स्लिप का इस्तेमाल किया जाता है। यह वोटर स्लिप मतदाताओं के पास घर-घर जाकर पहुंचायी जाती है और इसकी जिम्मेदारी एरिया के बीएलओ की होती है, लेकिन कई जगह बीएलओ ने वोटर लिस्ट ही नहीं पहुंचायी है। सभी चुनाव में ऐसा होता है। कई बार बीएलओ मोहल्ले के एक शख्स को सभी पर्चियां दे देते हैं या फिर किसी प्रत्याशी के एजेंट को दे देते हैं, जिसकी वजह से वोटर स्लिप मतदाता तक नहीं पहुंच पाती है।

 

डिटेल फिल करने पर मिलेगी स्लिप

वोटर स्लिप डाउनलोड करने के लिए आपको को सबसे पहले स्टेट इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट htttp://sec.up.nic.in पर जाना होगा। यहां पर होम पेज ओपन होने पर राइट साइड में अर्बन लोकल बॉडीज ऑप्शन में जाकर अर्बन वोटर सर्च/वोटर स्लिप ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपको अपना डिस्ट्रिक्ट, निकाय का प्रकार, निकाय का नाम, वार्ड का नाम, मतदाता का नाम, पिता या पति का नाम, मकान नंबर व अन्य डिटेल फिल करेंगे तो आपकी वोटर लिस्ट ओपन हो जाएगी। इसे डाउनलोड कर प्रिंट निकाल सकते हैं।