-जगदेव पथ पर लाश रखकर लोगों ने किया बवाल, तीन घंटे तक ब्लॉक किया रोड

-मुआवजे के लिए लोगों ने शुरू किया था हंगामा

PATNA: राजधानी के थानों में सड़क जाम करने को लेकर अबतक करीब 5000 लोगों पर पुलिस एफआईआर दर्ज कर चुकी है, लेकिन इसका असर नहीं दिखता, क्योंकि गुरुवार को भी लोगों ने जगदेव पथ पर घंटो सड़क जाम किया। इतना ही नहीं, लोगों ने आगजनी और तोड़फोड़ भी की। कई देर तक वाहनों को रोके रखा। घटना का कारण नरेन्द्र मांझी (500) नाम के व्यक्ति की स्वभाविक मौत हो गई। उनकी अंतिम संस्कार के लिए सभी विवादित कब्रिस्तान की ओर जाने लगे। प्रशासन द्वारा पहले से ही विवाद चलने के कारण अनुमति नहीं दी गई। इसके बाद लोग भड़क गए और जगदेव पथ गोलम्बर के पास सड़क जाम कर दिया और काफी देर तक टायर जलाकर आगजनी करते रहे।

देना पड़ा मुआवजा

आक्रोशित लोगों ने सड़क पर लाश रखकर उसे जलाने के लिए मुआवजे की मांग शुरू कर दी। प्रशासन की ओर से ख्0 हजार रुपए का मुआवजा भी देना पड़ा, तब लोगों ने जाम हटाया। थानाध्यक्ष एयरपोर्ट ने बताया कि जाम लगाने वाले अज्ञात करीब ब्0 लोगों पर एफआईआर किया गया है।

छोटे बड़े सभी पर एफआईआर

अबतक शहर के विभिन्न थाना एरिया में सैकड़ों केस दर्ज हो चुके हैं जो सड़क जाम करने और पब्लिक प्रोपर्टी को क्षति पहुंचाने को लेकर है। इसमें आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से लेकर भाजपा के कई विधायकों और सांसद पप्पू यादव पर भी केस दर्ज किया जा चुका है।

अबतक भ्000 हजार लोगों पर एफआईआर की जा चुकी है। जो भी इस तरह की परेशानी लोगों के लिए क्रिएट करेंगे, उनपर केस दर्ज होगी। चाहे वे वीआईपी हो या आमलोग। लोगों को दूसरे की परेशानी का ख्याल रखना होगा, कानून में इसकी छूट नहीं।

विकास वैभव, एसएसपी