- परिवार को पहले मिल चुका था इंदिरा आवास, फिर मिल गया लोहिया आवास

- रकम जारी होने से पहले शेरगढ़ ब्लाक के धर्मपुरा गांव के प्रधान ने किया खुलासा

BAREILLY:

डॉ। राम मनोहर लोहिया आवास योजना भी घोटाले की जद में घिरता नजर आ रहा है। इंदिरा आवासों में अपात्रों को पात्र बनाए जाने की जांच चल ही रही थी कि हाल ही में ब्लॉक स्तर अधिकारियों ने एक ही परिवार के लिए इंदिरा आवास और दो लोहिया आवासों को आवंटित किए जाने की संस्तुति की है।

यह था मामला

शेरगढ़ ब्लाक के गांव धर्मपुरा में आवास के लिए भ्म् लोगों का चयन किया गया। इसमें भूरा का परिवार भी शामिल है। जबकि भूरा इंदिरा आवास का लाभार्थी है। वहीं उनको दो लोहिया आवास के लिए भी संस्तुति कर दी गई। वहीं, इसी गांव के कमरुद्दीन के बेटे छोटा व छंगा के नाम पर लोहिया आवास आवंटन सूची में शामिल कर लिया गया। जबकि नियमानुसार परिवार केवल एक ही आवासों का लाभार्थी बन सकता है। डीआरडीए द्वारा रकम जारी हो ही रही थी कि थर्सडे को ग्राम प्रधान शरीफ खां मीरगंज विधायक सुल्तान बेग के साथ पहुंच गए। उन्होंने लिखित में पूरा प्रकरण सीडीओ को बताकर साक्ष्य सौंपे। जिस पर सीडीओ ने पीडी को जांच के निर्देश ि1दए हैं।

पात्रों को नहीं मिले आवास

ग्राम प्रधान शरीफ खां ने सीडीओ को कुटकी मियां, मेहताब बेगम, कल्लू, इस्लाम, जलील समेत एक दर्जन लोगों के नाम सौंपे हैं, जो लोहिया आवास के लिए पात्र हैं, लेकिन उनका चयन नहीं किया गया। सीडीओ ने आश्वासन दिया कि यदि यह लोग पात्र होंगे तो इन्हें योजना का लाभ दिया जाएगा।

आवास आवंटन के गंभीर मामले की शिकायत मिली है। संबंधित जांच पीडी को सौंपी गई है। गड़बड़ी मिलने पर संबंधित दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शिव सहाय अवस्थी, सीडीओ