delete

लंदन डरने वाला नहीं है: टेरीज़ा मे

By: Inextlive | Publish Date: Thu 23-Mar-2017 05:21:01
- +
लंदन डरने वाला नहीं है: टेरीज़ा मे
लंदन में संसद के बाहर और वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर हुई कथित आतंकी घटना के बाद दुनिया भर के नेताओं ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीज़ा मे ने कहा, "हमें गर्व है अपने पुलिस वालों की बहादुरी पर। हम ऐसे हमलों से डरने वाले नहीं है। लंदन को कुछ नहीं होगा। ये महान शहर बाक़ी दिनों की तरह फिर जागेगा। यहां के लोग फिर से बसों और ट्रेन में सफ़र करके अपने दफ़्तर जाएंगे। यहां घूमने आए लोग बाक़ी दिनों की तरह ही लंदन की ख़ूबसूरती का लुत्फ़ उठाएंगे। हम मृतकों और घायलों के परिवार वालों के लिए प्रार्थना करते हैं।"

 

आइए देखते हैं दुनिया भर के नेताओं ने और क्या कहा।

अमरीका

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता शॉन स्पाइसर ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीज़ा मे से बात की है और उन्हें आश्वस्त किया है कि इस चुनौतीपूर्ण समय में अमरीका ब्रिटेन के साथ है। मीडिया को संबोधित करते हुए स्पाइसर ने कहा, "हम लंदन में हुए इस हमले की कड़ी निंदा करते हैं साथ ही जिस तेज़ी से ब्रिटिश पुलिस ने घटना से निपटने में जो तेज़ी दिखाई है उसकी हम सराहना करते हैं। मृतकों के परिवारों और घायलों के साथ हमारी प्रार्थना है। हमले के ज़िम्मेदार लोगों को पकड़ने में हम ब्रिटेन के साथ पूरा सहयोग करेंगे।"

 

फ़्रांस

फ़्रांस के राष्ट्रपति फ़्रांस्वां ओलांद ने कहा कि उनका देश ब्रिटेन के लोगों के साथ है।

उन्होंने कहा, "फ़्रांस के लोग इस मुश्किल घड़ी में ब्रिटेन के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। हम टेरीज़ा मे को पूरे सहयोग का भरोसा दिलाते हैं, जो ख़ुद हमले के वक़्त संसद में मौजूद थीं।"

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने कहा, "पूरा ऑस्ट्रेलिया आतंक के ख़िलाफ़ लड़ाई में ब्रिटेन के साथ मज़बूती से खड़ा है। घटना में मारे गए लोगों के प्रति हम सहानुभूति व्यक्त करते हैं।"

सादिक़ ख़ान, लंदन के मेयर

"मैं मारे गए लोगों और घायलों के परिवार वालों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। मैं पुलिस कर्मियों की बहादुरी को सलाम करता हूं। हम लंदन निवासी ऐसे कायराना हमलों से डरने वाले नहीं है। मैं लंदन वासियों से कहना चाहूंगा कि अगले कुछ दिन हमारे पुलिस कर्मी हथियार के साथ सड़कों पर आपकी सुरक्षा के लिए मौजूद रहेंगे। आप उन्हें हर मुमकिन सहयोग दें।"