-सीबीगंज में अमीन को बंधक बनाकर आधा दर्जन बदमाशों ने की लूट,

-विरोध करने पर लोहे की रॉड से सिर पर किया हमला, हॉस्पिटल में एडमिट

BAREILLY: शहर में एक के बाद एक लूट की वारदातें हो रही हैं। लुटेरे बैखौफ हो गए हैं। कहीं राह चलते लोगों को लूट रहे हैं तो कहीं घर में घुसकर। बिथरी चैनपुर में तीन दिन पहले एक साथ 7 राहगीरों से लूट के बाद मंडे रात बदमाशों ने सीबीगंज के चंदपुर जोगियान में सिंचाई विभाग के अमीन के घर धावा बोल दिया। आधा दर्जन बदमाशों ने अमीन को बंधक बना लिया और विरोध करने पर उसके सिर में लोहे की रॉड मार दी और चादर से बांधकर डाल दिया। उसके बाद लाखों की कीमत का सामान लूटकर फरार हो गए। अमीन को प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। पुलिस अधिकारियों ने फील्ड यूनिट और डॉग स्क्वॉयड के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

चादर से बांध्ाकर डाला

चंदपुर काजियान निवासी 58 वर्षीय अली अहमद सिंचाई विभाग में फरीदपुर में अमीन के पद पर तैनात हैं। गांव में अली अहमद के दो मकान हैं, जिसमें एक में परिवार और दूसरे में वह सोते हैं। इसी मकान में बेटा आलम खुशी इंटरप्राइजेज के नाम से शॉप चलाता है। मंडे रात करीब 2 बजे आधा दर्जन बदमाश दीवार कूदकर घर में घुस गए और उनकी लोहे की रॉड व डंडों से पिटाई शुरू कर दी। उसके बाद बदमाश दुकान का दरवाजा तोड़कर अंदर गए और यहां रखी नकदी, 60 मोबाइल व अन्य सामान लूट लिया। उसके बाद अली अहमद को चादर से बांधकर फरार हो गए। जब सुबह अली अहमद को होश आया तो वहां से गुजर रहे हामिद अली को बताकर घरवालों को सूचना दी। उसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद एसएसपी जोगेंद्र कुमार, एसपी सिटी अभिनंदन पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

गांव में ही पहुंचा डॉग स्क्वॉयड

मौके पर पहुंची फील्ड यूनिट की टीम ने घर के पीछे कटहल के पेड़ से फिंगर प्रिंट लिए हैं। वहीं डॉग स्क्वॉयड की टीम ने जांच शुरू की तो डॉग खून से सनी मच्छरदानी को सूंघता हुआ, पास के खेत में पहुंचा। यहां पर एक पेपर खून से सना हुआ मिला। उसके बाद डॉग गांव के मुशर्रफ के घर पहुंचा। पुलिस ने यहां से 5 लोगों को शक के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस ने जब दुकान की दराजें चेक की तो नीचे 15 हजार रुपए मिल भी गए, शायद बदमाशों की नजर वहां तक नहीं पहुंची होगी। बताया जा रहा है अली अहमद का 4 महीने पूर्व किसी से झगड़ा हुआ था। पुलिस रंजिश के एंगल से भी जांच कर रही है।

नहीं बता सके हिस्ट्रीशीटर की संख्या

लूट की वारदात पर एसपी सिटी ने हल्का इंचार्ज और बीट कांस्टेबल को जमकर फटकार लगाई। एसपी सिटी ने हल्का इंचार्ज से जब एरिया के हिस्ट्रीशीटर की संख्या पूछी तो वह नहीं बता सके। वहीं लोगों ने गांव में सट्टा लगाने की भी शिकायत की।

गल्ला व्यापारी से 63 हजार रुपए लूटे

सिरौली में शाहबाद रोड पर पुलिस चैक पोस्ट से मात्र सौ कदम की दूरी पर मंडे सुबह दिन दहाड़े गल्ला व्यापारी गणेश व सत्यवीर के साथ कुछ युवकों ने रास्ता रोककर मारपीट की और 63 हजार रुपए लूट लिए। आरोप है कि युवकों के हाथ देने पर उन्होंने छोटा हाथी नहीं रोका था, जिसके बाद रास्ते में उन्हें घेर लिया गया। दिन दहाड़े लूट की खबर पर पुलिस दौड़ी लेकिन मारपीट की खबर होने पर राहत की सांस ली। पुलिस एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है।