पांच गिरफ्तार, एक बोलेरो समेत लूटा गया ट्रक बरामद

ALLAHABAD: पुलिस ने ट्रक लुटने वाले गिरोह के पांच बदमाशों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने कई लूट की घटनाओं में शामिल होना स्वीकार भी किया है। थरवई थाना प्रभारी कमलेश कुमार सिंह, सरायइनायत थानाध्यक्ष अमित मिश्रा ने फाफामऊ इलाके में घेराबंदी कर सभी कापकड़ा।

यादव ढाबा पर खड़े थे

पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि ट्रक लूटने की नीयत से कुछ बदमाश सहसो फाफामऊ मार्ग स्थित यादव ढाबा के पास बोलेरो व असलहा लेकर खड़े हैं। इसके बाद उन्हें बोलेरो और असलहों समेत गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए लुटेरों में कांदीपुर निवासी साजिद अली, प्रतापगढ़ के असांव निवासी अकील, वहीं के बारेडीह निवासी शमीर, निधई का पुरवा मौजा मेढावा निवासी भोला हरिजन और लच्छी का पुरा मौजा दांडी निवासी रमेश सरोज शामिल हैं। इनका एक साथी इस वक्त जेल में बंद है। पूछताछ में लुटेरों ने बताया है कि उन्होंने 21 अगस्त को थरवई क्षेत्र में दूबे ढाबा के पास से एक ट्रक लूटा था। पुलिस ने ट्रक बरामद कर लिया है। उन्होंने इसके अलावा सोरांव थाना क्षेत्र में ट्रक लूट, फतेहपुर में दो ट्रक लूट, जौनपुर में एक ट्रक लूट, रायबरेली में एक ट्रक लूट की घटनाओं को स्वीकार किया है।

कटवाकर बेच देते थे ट्रक

ट्रक लूटने के बाद बदमाश उसे अलीगढ़, मुरादाबाद, दिल्ली, पश्चिम बंगाल आदि में ढाई से तीन लाख रुपए में थे। बदमाशों ने बताया कि लूट के बाद ट्रक को काट दिया जाता था और उसके पार्ट को टुकड़ों में बेचते थे।

इलाहाबाद में लूट मऊ में बिक्री

फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के फूलपुर सिकन्दरा मार्ग पर अहियापुर गांव के सामने 24 जुलाई को ट्रक सहित 44 टन सरिया लूटने वालों को पुलिस ने दबोच लिया है। लूटे गए ट्रक को महराजगंज के पास लावारिस हालत में बरामद कर लिया गया था। पुलिस लुटेरों के मोबाइल को सर्विलांस पर लेकर नजर रख रही थी। इसी में सुराग मिला कि मऊ जिले में लूट का माल बेचा गया है। इसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मऊ जिले के मोहम्मदाबाद गोहना बाजार में छापा मारा और व्यापारी के साथ एक बुलेरो को भी पकड़ा। 44 टन सरिया सिकन्दर के दुकान से बरामद किया गया। दुकानदार भागने में सफल रहा। पुलिस ने लूट में शामिल पिन्टू यादव पुत्र रामकिशुन यादव निवासी कारी थाना जहानागंज, जिला आजमगढ के साथ यहीं के शिवानन्द चौबे पुत्र जयनाथ चौबे, धर्मेन्द्र यादव पुत्र अवधू यादव निवासी बनकटा थाना जहानागंज आजमगढ़, रामानन्द यादव पुत्र शेषनाथ यादव निवासी कादीपुर, जहानागंज आजमगढ़, दुर्गा जायसवाल पुत्र स्व। राजेन्द्र जायसवाल निवासी भुइलीपुर थाना मोहम्मदाबाद गोहना मऊ, संतोष राम उर्फ गोलू पुत्र महेन्द्र राम निवासी बरहतिल जगदीशपुर थाना जहानागंज, आजमगढ़ व पिन्टू यादव पुत्र राम किशुन यादव निवासी कारी थाना जहानागंज आजमगढ़ को गिरफ्तार किया।