- आक्रोशित बस चालकों ने किया चक्काजाम, घटना से यात्रियों में दहशत

LALGOPALGANJ (27 May, JNN): नवाबगंज में एक बार फिर बदमाशों ने अराजकता की हद पार करते हुए रोडवेज बस में लूटपाट की। यात्रियों और ड्राइवर को मारपीट कर आरोपी फरार हो गए। इससे नाराज ड्राइवरों ने चक्काजाम कर दिया। हड़कंप मचने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। घटना से यात्रियों में दहशत व्याप्त हो गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का अश्वासन दिया है।

बस नहीं रोकी तो किया पीछा

जानकारी के मुताबिक इलाहाबाद सिविल लाइंस बस स्टैंड से बुधवार को प्रयाग डिपो की बस रायबरेली के लिए रवाना हुई। जिसे चालक रामू गुप्ता चला रहा था। बस में चालक के बगल द्वितीय चालक प्रतापगढ़ के कुसुबापुर नवाबगंज निवासी देवेन्द्र प्रताप सिंह भी बैठा हुआ था। नवाबगंज के मंसूराबाद कस्बे पर खड़े कुछ युवकों ने बस को रोकना चाहा। ड्राइवर ने मना किया तो युवकों ने बोलरो से पीछा करना शुरू कर दिया और भगौतीपुर गांव के पास ओवरटेक कर बस में चढ़ गए। इसको लेकर ड्राइवर और युवकों में विवाद होने लगा।

ग्रामीणों के पहुंचने से पहले हुए फरार

विवाद बढ़ने पर ड्राइवर देवेन्द्र प्रताप से युवक मारपीट करने लगे। दिन दहाड़े हुई इस घटना की जानकारी पर ग्रामीण भी दौड़े। इससे पहले आरोपी युवक देवेंद्र से नकदी और मोबाइल छीनकर भाग खड़े हुए। सूचना तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई तो हड़कंप मच गया। इस बीच बस ड्राइवरों ने आक्रोशित होकर इलाहाबाद-लखनऊ मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने ड्राइवरों को समझा-बुझाकर शांत कराया। चक्काजाम होने से सड़क के दोनों ओर भीषण गर्मी में वाहनों की कतार लग गई और लोग परेशान हो गए। पुलिस का कहना है कि बदमाशों की तलाश की जा रही है।