- शहर में थमने का नाम नहीं ले रहा है लुटेरों का आतंक, आशापुर में बीज कारोबारी और मंडुवाडीह में एक महिला को लूटा

- सप्ताह भर के अंदर में सातवीं वारदात, बैकफुट पर पुलिस

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

अपने शहर बनारस की मस्तमौला फिजा में बदमाश भी बिल्कुल मस्त हो चुके हैं। तभी तो एक के बाद एक लूट की धड़ाधड़ वारदातों को अंजाम देकर लुटेरे मस्त होकर आसानी से निकल जा रहे हैं और पुलिस पस्त हो कर सिर्फ सांप निकल जाने के बाद लकीर पीटने का काम ही कर रही है। बीते एक सप्ताह में लूट की सात वारदातों के बाद भी पुलिस की सुस्ती फिलहाल यही बता रही है और इसी सुस्ती का फायदा उठाकर लुटेरों ने मंगलवार को फिर से दो लोगों को अपना शिकार बना दिया। पहली वारदात आशापुर पुलिस पिकेट के पास एक बीज कारोबारी संग हुई। जहां असलहे के बल पर बदमाश व्यापारी से डेढ़ लाख रुपये ले उड़े। वहीं मंडुवाडीह में एक महिला का पर्स लेकर लुटेरे भाग निकले।

झोला ले गए छीनकर

सैदपुर (गाजीपुर) देवचनपुर निवासी संतोष कुमार गुप्ता कई वर्षो से सारनाथ के रुप्पनपुर में किराए का मकान लेकर रहते हैं। इनकी पंचक्रोशी सब्जी मंडी के पास कीटनाशक दवा व बीज की दुकान है। संतोष अपने नौकर सतीश सोनकर के साथ बाइक से झोले में एक लाख 25 हजार व एक लाख 58 हजार रुपये के दो पैकेट बनाकर रुपयों को बैंक में जमा करने के लिए घर से निकले थे। उन्होंने पहले पैगंबरपुर स्थित यूनियन बैंक में अपने भाई के खाते में एक लाख 25 हजार रुपये जमा किए और बाकी रुपयों को आशापुर चौराहे पर स्थित केनरा बैंक में जमा करने के लिए निकल गए। इस बीच बदमाशों ने कारोबारी का पैगंबरपुर से ही पीछा शुरू किया और आशापुर चौराहे पर लगी पुलिस पिकेट के पास बाइक सवार बदमाशों ने झोले में रखे एक लाख 58 हजार रुपये असलहे के बल पर लूट लिए। इसके बाद बदमाश चौराहे की ओर भागने लगे। बदमाशों का पीछे करते हुए कारोबारी भी चौराहे तक पहुंचा लेकिन बदमाश पहडि़या की ओर भाग निकले।

लूट हुई लेकिन पुलिस हलकान

वहीं मंडुवाडीह में मंगलवार की सुबह कंट्रोल रूम पर संध्या मिश्रा नामक महिला ने अपने साथ 34 हजार रुपये लूट की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस, क्राइम ब्रांच मौके पर पहुंची। कॉल करने वाले नंबर पर पुलिस ने संपर्क करने की कोशिश की तो फोन स्विच ऑफ मिला। पुलिस का कहना है कि महिला ने असलहे के बल पर बैग छीनकर ले जाने की सूचना दी थी। बैग में महिला ने 34 हजार रुपये होने की बात भी बताई थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस होती सक्रिय तो पकड़े जाते बदमाश

लूट की वारदात के बाद बाइक के पीछे बैठा कारोबारी संतोष सड़क खड़ा हो गया। दूरी ज्यादा होने के कारण उसने बदमाशों की तरफ इशारा करते हुए घटना की जानकारी इशारे से पुलिस को देने की कोशिश भी की लेकिन पुलिस सिर्फ देखती रही और मदद को आगे नहीं आई। अगर पुलिस समय रहते चेत जाती तो शायद लुटेरे पुलिस गिरफ्त में होते।

सात दिनों में सात वारदात

- बीते एक सप्ताह में लूट और उचक्कागिरी की कुल 7 वारदात हुई है

-21 जुलाई को चेतगंज थाने से पासलूट की नीयत से बदमाशों ने बिल्डर अनिल गुप्ता को गोली मारी

- 21 जुलाई को ही चोलापुर के एक ही स्थान पर दरोगा दंपत्ति समेत साहूकार को असलहा सटाकर नकद समेत गहने लूट लिए गए

- 22 जुलाई शिवपुर के शुद्धीपुर में सर्राफा कारोबारी का गहनों से भरा झोला लुटेरे लूटकर भाग निकले

- 22 जुलाई को ही रात में सर्राफा कारोबारी से लूटे एक लाख रुपये

- 24 जुलाई सिगरा में प्राइवेट कंपनी के अधिकारी के साथ 60 हजार नकद समेत एक लाख के गहनों की कार से उचक्कागिरी।