-असलहे के बल पर बाप-बेटी को लूटा, करते रहे मदद की गुहार लेकिन किसी ने नहीं की हेल्प, लुटेरे फरार

-घटना के दो घंटे पहले कंट्रोल रूम में फोन पर चेन स्नेचिंग की आई थी झूठी सूचना

VARANASI : चोलापुर थाना एरिया के पिसौरा नहर पुलिया पर बदमाशों ने असलहे के बल पर बाप-बेटी को लूट लिया। विरोध करने पर उन्होंने उनकी पिटाई की और तमंचे से फायरिंग करके दहशत का माहौल बना दिया। सरेराह हुई इस घटना के दौरान लूट के शिकार लोग बचाव के लिए गुहार लगाते रहे। लेकिन आसपास से गुजरने वाले बदमाशों को रोकने की हिम्मत नहीं जुटा सके। बाइक सवार बदमाश आसानी से भाग निकले। पुलिस उनकी तलाश में देर तक भटकती रही लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा। लूट की घटना के पहले एक संदिग्ध महिला ने पुलिस को चेन स्नेचिंग की झूठी देकर खूब हलकान किया। आशंका है कि यह लुटेरों के गिरोह की ही कोई मेम्बर थी।

लौट रहे थे घर की ओर

केराकत (जौनपुर) के रहने वाले अमरनाथ यादव अपनी बेटी का इलाज कराने के लिए बनारस आए हुए थे। जांच आदि कराने में शाम हो गई। दोनों बाइक से घर की ओर लौटने लगे। रात आठ बजे पिसौरा नहर पुलिया के पास पहुंचे ही थे कि एक बाइक पर सवार दो बदमाशों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। जब तक अमरनाथ उनकी मंशा को समझ पाते तब तक उन्होंने बेटी के गले में पड़ी सोने की चेन नोचने के लिए झपट्टा मारा। चेन उनके हाथ में नहीं आ सकी। इसके बाद अमरनाथ ने बाइक की रफ्तार बढ़ा दी और तेजी से बाप-बेटी का पीछा करने लगे।

ओवरटेक करके रोकी बाइक

बाइक सवार बदमाश असलहा लहराते हुए उनके पीछे लग गए। थोड़ी दूर पर ओवरटेक करके रोक दिया। बाप को असलहा सटाते हुए बेटी की सोने की चेन और उसके कान का झुमका मांगने लगे। दोनों ने विरोध किया तो बदमाश अमरनाथ की पिटाई करने लगे। बदमाशों ने दहशत कायम करने के लिए असलहे से फायरिंग की। इसके बाद वे बेटी के सोने के गहने, दोनों का मोबाइल और करीब चार हजार रुपये लूटकर भाग निकले।

किसी ने नहीं की मदद

जिस दौरान बदमाश बाप-बेटी के साथ लूट की घटना को अंजाम दे रहे थे उस वक्त कुछ लोग रास्ते से कुछ गुजरे। उन्होंने पीडि़तों के बचाव की गुहार भी सुनी लेकिन बदमाशों के हाथ में असलहा देखकर चुपचाप निकल जाने में ही भलाई समझी। खास बात यह है कि चोलापुर एसओ घटनास्थल से महज दो किलोमीटर दूर मौजूद थे। इसके बावजूद बदमाशों में पुलिस का कोई खौफ नहीं रहा। पीडि़तों से पूछताछ के बाद बदमाशों की तलाश में पुलिस ने इधर-उधर दौड़ लगाई लेकिन उसके हाथ कुछ नहीं लगा।

झूठी सूचना देने वाली कौन?

पिसौरा नहर पुलिया पर बाप-बेटी के साथ हुई लूट की घटना के दो घंटे पहले एक संदिग्ध महिला ने कंट्रोल रूम को फोन किया था। उसने बताया था कि वह चोलापुर थाना एरिया के कटहलगंज में ऑटो से जा रही थी। एक बाइक पर सवार दो बदमाश उसके करीब पहुंचे। गले में पड़ी सोने की चेन नोचकर भाग निकले। इस सूचना पर पुलिस हरकत में आई। बदमाशों की तलाश में पुलिस देर तक भटकती रही लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा। सूचना देने वाली महिला ने कंट्रोल रूम को जो मोबाइल नम्बर बताया था वह स्विच ऑफ होने से मामला संदिग्ध हो गया है। पुलिस को आशंका है कि उक्त महिला लुटेरों के गैंग की ही मेम्बर होगी। उसने पुलिस का ध्यान हटाने के लिए गलत सूचना दी होगी।