ALLAHABAD: नकाबपोश सशस्त्र बदमाशों ने एक प्रॉपर्टी डीलर के घर लूट की घटना को अंजाम दिया। शहर के कालिंदीपुर एरिया में रविवार की सुबह पांच बजे हुई इस घटना से लोग सहम गए। बदमाशों ने तमंचे के बल पर प्रॉपर्टी डीलर और उसके परिजनों को बंधक बनाया। इसके बाद आलमारी में रखे 20 हजार रुपए व करीब सात लाख रुपए के कीमती जेवरात लूट लिए। इसके बाद लुटेरों ने मोबाइल से उसकी पत्नी का अश्लील वीडियो बना लिया। साथ ही धमकी दी कि अगर उन्हें बीस लाख रुपए नहीं देगा तो यह वीडियो वायरल कर देंगे। प्रॉपर्टी डीलर की तहरीर पर धूमनगंज पुलिस ने तीन बदमाश छोटू, नीतेश व सुनील नाम पता अज्ञात के खिलाफ लूट व अश्लील वीडियो बनाने सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

तीन की संख्या में थे लुटेरे

प्रापर्टी डीलिंग व प्राइवेट ठेकेदारी करने वाला प्रापर्टी डीलर पत्‌नी व पुत्र के साथ कालिंदीपुर एरिया में रहता है। सुबह करीब साढ़े पांच सभी गहरी नींद में थे। इसी बीच किसी ने कॉलबेल बजाई। दरवाजा खोलते ही लुटेरे प्रापर्टी डीलर को तमंचा सटा कर घर में घुस गए। लुटेरों ने मुंह में कपड़ा ठूंस कर प्रॉपर्टी डीलर को रस्सी से किचन में बांध दिया। इसके बाद वे उस रूम में पहुंचे जहां बेटे के साथ उसकी पत्नी सो रही थी। महिला से ही आलमारी खुलवाने के बाद लुटेरे लॉकर में रखे बीस हजार रूपए व सोने चांदी के जेवरात लूट लिए। इतना ही नहीं अलमारी में रखे एक गाड़ी व दो मकान के कागज और तीन जमीन की रजिस्ट्री के पेपर सहित एक मोबाइल फोन भी लुटेरे उठा ले गए। जाने से पहले लूट की घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे तमंचा सटा कर मोबाइल से महिला का अश्लील वीडियो बना लिया।

तो पैसों के लेनदेन में हुई घटना

सूचना पर पहुंची धूमनगंज पुलिस ने बताया कि जांच में पूछताछ में महिला ने बताया कि जमीन व पैसे को लेकर उसके पति का कई लोगों से विवाद है। चार दिन पहले भी एक व्यक्ति घर के बाहर खड़ा होकर अपने पैसे मांग रहा था। पुलिस ने जब उस शख्स से पूछताछ की तो उसने पुलिस को बताया कि प्रापर्टी डीलर ने उसे जमीन दिलाने का वादा करके लाखों रूपए लिया था। लेकिन आज तक न जमीन मिली और न ही उसके पैसों को वापस किया।

जांच में पता चला है कि लूट व महिला का अश्लील वीडियो बनाए जाने की घटना सच है। हालांकि प्रकाश में यह भी आया है कि घटना जमीन व पैसों के लेन-देने में हुई है। आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से लुटेरों का पता लगाने का प्रयास पुलिस कर रही है।

-शिव मंगल सिंह, इंस्पेक्टर, धूमनगंज