- ठठेरी बाजार डकैती कांड में फरार आरोपी सलमान उर्फ नाटे के सरेंडर के बाद पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की रिमांड की याचिका

- पुलिस का दावा सलमान ने जेल में कबूली डकैती में शामिल होने की बात

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

ठठेरी बाजार में सर्राफा कारोबारी संजय अग्रवाल के प्रतिष्ठान में आठ अप्रैल को हुई करोड़ों की डकैती के मामले में आरोपी सलमान उर्फ पप्पू नाटे को रिमांड पर लेने के लिए पुलिस ने गुरुवार को अदालत में याचिका दाखिल की है। विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट उमाकांत जिंदल की अदालत ने पुलिस की याचिका पर सुनवाई के लिए शुक्रवार को आरोपी को जेल से तलब किया है।

दिल्ली वाले बहनोई पर निगाह

अदालत में दी गई याचिका में पुलिस ने कहा है कि आरोपी सलमान उर्फ पप्पू नाटे ने जेल में दिए बयान में कहा है कि वह डकैती कांड में शामिल था। घटना के बाद वह अपने हिस्से के जेवरात को लेकर वहां से चला गया। इसके बाद उसमें से कुछ माल को उसने दिल्ली में अपने बहनोई को बेचने के लिए दिया। उसके साथ कुछ माल को बिहार के रफीगंज में अपने ससुराल में बेचने के लिए दिया है। उक्त माल को बरामद करने के लिए उसे 10 की पुलिस कस्टडी रिमांड पर दिए जाने की मांग चौक पुलिस ने अदालत से की।

कुछ नहीं बोल रहा फैजान

सलमान से पहले डकैती कांड के मेन आरोपी फैजान ने भी कोर्ट में सरेंडर किया था। उसने भी एक पुराने मामले में सरेंडर कर खुद को जेल में सेफ कर लिया। जिसके बाद काफी जद्दोजेहद कर पुलिस ने फैजान की पांच दिनों की रिमांड तो ले ली लेकिन पुलिस इस रिमांड में कुछ भी नहीं कर पा रही है। सोर्सेज की मानें तो फैजान को रिमांड पर लिए दो दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अब तक उससे कुछ भी नहीं कबूलवा सकी है। जिसके बाद ये सवाल उठने लगा है कि क्या पुलिस लूटे गए माल में से उस माल को बरामद कर पायेगी जो मेन आरोपी फैजान के पास है।

गलियों में लेकर टहले फैजान को

रिमांड पर लिए गए शातिर फैजान से डकैती कांड के बाबत पुलिस बहुत कुछ कबूलवाने की कोशिश कर रही है लेकिन इसमें कामयाबी कितनी मिलेगी ये नहीं पता। शायद तभी गुरुवार की दोपहर पुलिस टीम फैजान को लेकर गलियों में टहली। सोर्सेज के मुताबिक फैजान को हथकड़ी लगाकर दो पुलिस वाले दोपहर में क्राइम ब्रांच टीम के साथ दालमंडी पहुंचे। यहां उसे पैदल ही घुंघरानी गली से लेकर बांसफाटक निकले और उसे लेकर गाड़ी से कहीं रवाना हो गए। माना जा रहा है कि पुलिस फैजान के मददगारों के घर की पहचान कर रही है।