-रेलवे जीएम आफिस के पास की घटना

-एसबीआई बैंक से चेकबुक के जरिए पैसा निकालकर जा रहे थे घर

-बाइक सवार दो बदमाशों ने पीछे से झपट्टा मार रुपए लेकर हुए फरार

-सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी

GORAKHPUR: शहर के बीचो-बीच पिछले दो दिनों में हुई छिनैती की घटनाओं ने पुलिस के सुरक्षा के कागजी दावों की पोल खोल दी है। सीएम सिटी होने के बावजूद आए दिन दिनदहाड़े बदमाश घटना को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस अफसर बेपरवाह बने हुए हैं। मंगलवार को डीआईजी बंगले के पास हुई घटना का अभी पुलिस को सुराग भी नहीं मिला था कि बुधवार को एक जगह हुई दो वारदातों ने लोगों में दहशत भर दिया है।

बताया जाता है कि रेलवे जीएम ऑफिस स्थित एसबीआई बैंक से रिटायर्ड रेलकर्मी दोपहर को अपने चेकबुक से 50 हजार रुपए निकाले। रुपए निकालकर वह घर लौट रहे थे। इसी बीच बाइक पर सवार दो बदमाशों ने पीछे से झपट्टा मारकर रेलकर्मी के पीछे से थैले में रखा रुपए लेकर फरार हो गया। कर्मचारी ने शोर मचाया तो जब तक भीड़ जुटी बदमाश काफी दूर निकल गए। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में लगी है। संतकबीरनगर जिले के छपिया छितौना के रहने वाले रामदीन रेलवे प्रेस में तैनात थे। वह काफी समय पहले रिटायर्ड हो गए थे।

जीएम ऑफिस के सामने महिला का चेन छीना

सिटी में पुलिस को चुनौती देते हुए बदमाशों ने दिनदहाड़े रेलवे जीएम ऑफिस स्थित एटीएम के पास स्कूटी सवार महिला के गले की चेन उड़ा ली। हालांकि इस घटना से एक घंटे पहले ही जीएम ऑफिस के सामने एक रेलवे कर्मी से लूट की वारदात हुई।

छपरा निवासी अमित कुमार शर्मा सिकंदराबाद में रेलवे कर्मचारी है। वह शाहरपुर एरिया के पादरी बाजार अपने ससुराल में सपरिवार आए हैं। बुधवार दोपहर करीब 2 बजे वह अपनी स्कूटी से अपनी पत्‍‌नी व बेटे को बैठाकर मोहद्दीपुर नर्सरी पौधा लेने जा रहे थे। इसी बीच जीएम ऑफिस स्थित एटीएम के पास बाइक सवार बदमाशों ने महिला की गले से चेन लूट कर फरार हो गए। जब तक महिला और उसका पति शोर मचाते वह सामने से ओझल हो गए। आवाज सुनकर आसपास भीड़ जुट गई।

वर्जन

लूट की घटना में तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। जहां तक महिला के साथ हुए चेन स्नेचिंग के मामले का जानकारी नहीं है। मौके पर पुलिस काफी देर तक थी। यदि ऐसा हुआ है तो इसका पता लगाया जा रहा है। तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज कर जाएगा।

हरिओम वाजपेयी, इंस्पेक्टर कैंट