- ट्रांसपोर्ट नगर में सेंट्रल बैंक के बाहर पेट्रोल पंप के मैनेजर से बाइकसवार बदमाशों ने की लूट

- वारदात के बाद तमंचा लहराते हुए भीड़ के बीच से निकल गए, डीआईजी ने घटना के खुलासे में लगाई पुलिस टीम

KANPUR : सिटी में लूट की घटनाओं को लेकर लापरवाह पुलिस एक बार फिर मात खा गई। इस बार लुटेरों ने जूही थानाक्षेत्र के टीपी नगर में बैंक के नीचे मैनेजर को खाली तमंचा अड़ा कर भ्.8ख् लाख रुपए कैश लूट लिए। घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे नीले रंग की अपाचे बाइक लेकर भीड़भाड़ वाले इलाके से लहराते हुए निकल गए। लूट की इंफार्मेशन से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर आईजी आलोक सिंह, डीआजी सोनिया सिंह, जूही समेत कई थानों का फोर्स भी पहुंचा और जांच में जुट गया। इस दौरान सभी मुख्य चौराहों पर वाहन चेकिंग भी लगा दी गई।

कुछ भी समझने का नहीं दिया मौका

मूलरूप से सिरकी मोहाल निवासी नितिन पुत्र रज्जनलाल पाल बाबूपुरवा स्थित राजकुमार पेट्रोल फिलिंग स्टेशन में मैनेजर हैं। नितिन ने पुलिस को बताया कि हमेशा की तरह वह अपनी बाइक से पेट्रोल पंप का भ्.8ख् लाख रुपए कैश और फ् लाख की चेक बैग में रखकर सेंट्रल बैंक में जमा करने गए थे। बैंक के बगल में बाइक खड़ी ही की थी कि अचानक बाइक से दो बदमाश उसके पास आए और सिर पर तमंचा अड़ाकर बैग छीन ले गए। नितिन के मुताबिक, बदमाशों ने घटना को इतनी तेजी से अंजाम दिया कि कुछ समझ ही नहीं पाया।

लुटेरे के हाथ से गिरा ख्ाली तमंचा

पीडि़त ने बताया कि वारदात के बाद लुटेरे बाइक में सवार हुए और जूही थाने की ओर भाग निकले। इस बीच उसने शोर मचा दिया, जिससे आसपास के कुछ लोगों ने बाइक सवार लुटेरों को दौड़ा लिया। तभी उनकी बाइक आगे चल रहे लोडर से टकरा गई। इससे पीछे बैठे लुटेरे के हाथ से तमंचा सड़क पर गिर गया। लेकिन बाइक चला रहे लुटेरे ने वाहन नहीं रोका और लहराते हुए भाग निकले। पुलिस ने तमंचे को चेक किया तो उसमें कारतूस ही नहीं था।

सीसीटीवी में कैद हुए लुटेरे

घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर रोड की तरफ लगे सीसीटीवी कैमरे में लुटेरे कैद भी हुए हैं। सीओ गोविंदनगर आतिश कुमार ने बताया कि फुटेज के आधार पर लुटेरों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। पड़ताल में कुछ सुराग भी हाथ लगे हैं। खुलासे के लिए पुलिस की एक टीम लगाई गई है।

---------

रेकी के बाद दिया अंजाम

पुलिस के मुताबिक, लुटेरों ने रेकी के बाद वारदात को अंजाम दिया है। वहीं नितिन का कहना है कि वो फिलिंग स्टेशन पर लंबे समय से काम कर रहा है। इसी के चलते मालिक ने रुपए बैंक में जमा करने का काम उन्हें ही सौंप रखा था। यूपी युवा ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्याम शुक्ला ने बताया कि एक सप्ताह में घटना का खुलासा करने की मांग की गई है। यदि ऐसा नहीं होता है तो ट्रांसपोर्टर पुलिस के खिलाफ आंदोलन को मजबूर होंगे।

---------------------

गा‌र्ड्स ने नहीं सुना शोर

ट्रांसपोर्ट नगर में सेंट्रल बैंक पहली मंजिल पर स्थित है। सीढि़यां चढ़ कर ऊपर जाना पड़ता है। घटना के वक्त बैंक के अंदर थाने से भेजे गए दो गार्ड शंभू दयाल मिश्रा और उमाशंकर तिवारी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि दोपहर की क्.भ्0 बजे वो बैंक के बाहर आए तो देखा नीचे भीड़ लगी हुई थी। पूछने पर लूट का पता चला। पेट्रोल पंप के मैनेजर ने पुलिस को घटना की जानकारी देते वक्त बताया था कि उसने घटना के बाद शोर मचाया था। जबकि, गार्डो ने किसी प्रकार का कोई शोर न सुनने की बात बताई

वर्जन-

पेट्रोल पंप के मैनेजर से लूट की घटना को अंजाम दिया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। घटना का जल्द खुलासा किया जाएगा।

-सोनिया सिंह, डीआईजी, कानपुर