- चौरीचौरा पुलिस ने चेकिंग में किया गिरफ्तार

- गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर में एक्टिव था गैंग

GORAKHPUR: चौरीचौरा एरिया में सक्रिय दो चोरों को पुलिस ने अरेस्ट किया। उनके पास से चोरी की एक बंदूक और चार बाइक बरामद हुई। चोरों का गैंग गोरखपुर के साथ-साथ देवरिया और कुशीनगर जिलों में सक्रिय था। यह जानकारी सोमवार को एसएसपी अनंत देव ने दी। बताया कि चोरों के दो साथी पहले से जेल में हैं। चोरों का गैंग बाइक चोरी के अलावा घरों-दुकानों को निशाना बनाता था।

लगाई फर्जी नंबर प्लेट

चौरीचौरा के एसओ राजेश कुमार मिश्र पुलिस टीम के साथ रविवार की शाम वाहन चेकिंग कर रहे थे। तरकुलहा मंदिर मोड़ पर पुलिस ने बाइक सवार दो युवकों को रोका। बाइक का कोई रजिस्ट्रेशन पेपर न होने पर पुलिस का शक गहरा गया। पूछताछ में दोनों की पहचान चौरीचौरा के बनरहवा, तरकुलहा निवासी मनोहर और सरैया मरचहवा निवासी राम नगीना के रूप में हुई। दोनों ने पुलिस को बताया कि वह लोग चोरी की गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चल रहे थे। पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाया तो दोनों युवकों ने घर में छिपाकर रखी गई चोरी की दो बाइक बरामद कराई।

कैंट एरिया से चुराई बंदूक

पुलिस की सख्ती पर कैंट एरिया से चोरी डबल बैरल बंदूक बरामद हुई। दोनों ने पुलिस को बताया कि 19 अप्रैल की रात वह अपने साथियों के साथ महादेव झारखंडी, टुकड़ा नंबर एक निवासी इंद्रमणि तिवारी के घर में चोरी करने पहुंचे। नकदी और गहनों के साथ घर में रखी दो नाली बंदूक लेकर फरार हो गए। इंद्रमणि ने इसका मुकदमा कैंट थाना में दर्ज कराया था। चोरी के आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उनके गैंग में सक्रिय सदस्य कैंट एरिया के भैरोपुर निवासी गोलू, महादेवपुरम निवासी राहुल को गिरफ्तार करके पुलिस जेल भेज चुकी है। दोनों अभी जेल काट रहे हैं।

देवरिया, कुशीनगर में सक्रिय

एसएसपी ने बताया कि चोरों का गैंग देवरिया और कुशीनगर जिलों में एक्टिव था। गोरखपुर से चुराई गई बाइक को गैंग के सदस्य देवरिया और कुशीनगर में बेचते थे। कुशीनगर और देवरिया से चुराया माल गोरखपुर जिले के विभिन्न जगहों पर खपाते रहे। पूछताछ में चोरों ने अपने साथ जुड़े कई लोगों ने नाम बताए हैं जिनकी तलाश की जा रही है। पकड़े गए युवकों के खिलाफ गोरखपुर, देवरिया और कुशीनगर में करीब आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं।

वाहन चेकिंग के दौरान चौरीचौरा पुलिस को कामयाबी मिली। तीन जिलों में सक्रिय चोरों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

अनंत देव, एसएसपी