- अक्टूबर 2012 में हुई थी सुनीत की पूनम से दोस्ती

- दिन हो या रात रात, एफबी पर चैटिंग करते थे सुनीत और पूनम

- आर्मी की छोटी-बड़ी जानकारी पूनम को दे रहा था सुनीत

Meerut: प्यार के आगे इंसान को हर चीज छोटी लगने लगती है। इंसान कोई भी रिस्क लेने से परहेज नहीं करता। अब सुनीत को ही लें, एनआरआई महिला ने प्रेम जाल में सुनीत को ऐसा फंसाया कि न तो सेना की नौकरी बची और न ही खुले में जीवन का आनंद। प्रेमी जाल में फंसकर सुनीत देशद्रोही तक बन गया। सुनीत की लव स्टोरी ने उसका पूरा कैरियर चौपट कर दिया।

एफबी की दोस्ती पड़ी भारी

सुनीत कुमार ने बताया कि वह रोजाना फेस बुक पर बैठकर अपने दोस्तों से चैटिंग करता रहता था, एक दिन पूनम को फ्रेंड रिक्यूएस्ट भेज दी, जिसको पूनम ने ओके कर दिया। बस शुरू हो गई दोस्ती। दोनो ने एक दूसरे से चैटिंग शुरू कर दी, पूनम ने सुनीत से पूछा तुम क्या कर रहे हो तो उसने कहा कि कुछ नहीं खाली हूं, आर्मी में नौकरी करने के इच्छुक हूं। नौकरी की तलाश कर रहा हूं। आर्मी का नाम आते ही शातिर पूनम ने आर्मी पर रिसर्च करने की बात सुनीत से कही। जैसे ही सुनीत की नौकरी लगी तो पूनम ने इसका फायदा उठाना चाहा। सुनीत अपनी दोस्ती के लिए पूनम को सारी जानकारी देता रहा। शायद सुनीत को जानकारी नहीं थी कि पूनम के आईएसआई अधिकारी से लिंक है।

कसम खा ली थी

एसटीएफ ने बताया कि सेना में फौजी बनने के बाद सुनीत ने आर्मी की सारी गोपनीय जानकारी और दस्तावेज पहुंचाने की कसम तक खा ली थी। सुनीत ने पूनम से कह दिया था, आर्मी में आपका ऐसा रिसर्च होगा, जो आजतक किसी का नहीं होगा। जो सूचनाएं और दस्तावेज आपके पास होंगे, वह किसी के पास नहीं होंगे।

मोहब्बत में मारा गया

सुनीत ही नहीं बल्कि आसिफ भी मोहब्बत का मारा है, जो आज आईएसआई का एजेंट बनकर जेल में है। जी हां आसिफ ने भी करीब ख्ब् साल पहले पाकिस्तान में प्रेम विवाह किया था। अपनी पत्नी और बच्चों से मिलने के लिए जाता था तो तभी उसकी आईएसआई एजेंट से दोस्ती हो गई, और भारतीय सेना की जासूसी और गोपनीय दस्तावेज लीक करने शुरू कर दिए।