लड़की की जिद पर पंचायत झुका, कराया विवाह

पंचायत ने सुनाया प्रेमी-जोड़े के हक में फैसला

बहेड़ी: चोरी छिपे मिलने पहुंचे प्रेमी जोड़े को मोहब्बत में कामयाबी मिल गई। फ्राइडे रात दोनों को परिजनों ने देख लिया। सुबह मामला पंचायत में पहुंचा। पंचायत युवती की जिद के आगे झुक गई। परिजनों के लाख मना करने के बावजूद पंचायत ने प्रेमी जोड़े के पक्ष में फैसला सुनाया और दोनों का विवाह करा दिया गया।

परिजनों ने दोनों को पकड़ा

पुनई गांव की एक युवती का अपने रिश्तेदार युवक से मोहब्बत हो गई। युवक नवाबगंज के अहमदाबाद गांव का रहने वाला है। कुछ दिन पहले युवक गांव आया हुआ था। फ्राइडे जब प्रेमी जोड़े गांव में ही एक स्थान पर मिलने पहुंचे। कुछ लोगों ने यह देखा तो युवती के परिजनों को सूचना दे दी। सूचना पाते ही युवती के परिवार वाले मौके पर पहुंच गए।

और करवा दिया विवाह

दोनों प्रेमी जोड़े को रात में ग्राम प्रधान के सुपुर्द कर दिया गया। सैटरडे को इस मामले में पंचायत बुलाई गई। दोनों को पंचायत में पेश किया गया। पंचायत में युवती ने कहा कि वह प्रेमी संग ही रहना चाहती है। पंचायत ने युवती को समझाया भी लेकिन वह नहीं मानी। अंत में पंचायत ने उसके हक में फैसला सुनाया। हालांकि युवती के परिजनों ने इसका विरोध किया लेकिन पंचायत और युवती अपने फैसले पर अडिग रहे। अंत में दोनों का गांव ही मंदिर में विवाह करवा दिया गया।