-शादी का झांसा देकर एक साल तक रिलेशनशिप में रहा

- खुद को अविवाहित बताकर युवक ने कायम किया रिश्ता

- कपड़े के शोरूम में पर काम करते हैं युवती-युवक

Meerut: सदर थाना क्षेत्र स्थित आबूलेन में सेल्स गर्ल का काम करने वाली युवती की अपने साथ काम करने वाले युवक से दोस्ती हो गई। दोस्ती कब प्यार में बदल गई पता नहीं चला। शादी का झांसा देकर एक साल तक युवक ने युवती को लिव इन रिलेशनशिप में रखा। लेकिन बात जब शादी की आई तो मुकर गया। दिल टूटने पर सेल्स गर्ल ने नौचंदी, कंकरखेड़ा और मेडिकल थाने में मामले की शिकायत की। लेकिन तीनों ही थानों ने रिपोर्ट लिखने के बजाय वापस लौटा दिया। पीडि़ता ने एसपी सिटी को आपबीती सुनाई, तब जाकर मेडिकल थाने में आरोपी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।

क्या है मामला

खैर नगर निवासी युवती सदर बाजार में कपड़ों की दुकान पर काम करती थी। बताया गया कि वहीं उसके साथ कंकरखेड़ा के महमूदपुर का रहने वाला युवक काम करता था। दोनों में दोस्ती के बाद प्यार हो गया। युवक ने मेडिकल थाने के ई ब्लाक शास्त्रीनगर के किराए का मकान लेकर युवती को अपने साथ बतौर पत्‍‌नी के रूप में रखा।

शादीशुदा निकला युवक

यहां से दोनों नोएडा में शिफ्ट हो गए। युवती ने युवक से शादी करने की जिद की। जिस पर युवक ने इंकार कर दिया। युवती ने उसके घर पहुंचकर देखा तो पहले से युवक शादीशुदा है, जो एक बच्चे का पिता भी है। युवती ने मामले की तहरीर मेडिकल थाने में दी।

सीमा विवाद में पुलिस

एसओ राकेश यादव ने मामला दूसरे थाना क्षेत्र का बताकर युवती को वहां चलता कर दिया। पीडि़ता नौचंदी थाने में पहुंची। लेकिन वहां भी निराशा ही हाथ लगी। इसके बाद पीडि़ता ने आरोपी के थाना क्षेत्र कंकरखेड़ा में शिकायत की। उन्होंने भी मामला मेडिकल थाने का बताया।

एसपी सिटी को सुनाई कहानी

सोमवार को पीडि़ता एसपी सिटी ऑफिस पर पहुंच गई। एसपी सिटी ने मेडिकल एसओ राकेश यादव को जमकर फटकार लगाई। साथ ही तत्काल मामला दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश जारी किए।

सोमवार को तो नहीं एक दिन पहले का मामला है। मैने संबंधित थाना अध्यक्ष को मामले में जांच कर कार्रवाई के लिए बोला था।

ओपी सिंह, एसपी सिटी