- इलाहाबाद में हुई थी कोर्ट मैरिज, एम्ब्रायडरी का काम करता है युवक

PHOOLPUR (13 May, JNN): दोनों आपस में प्यार करते थे। संग जीने-मरने की कसमें खाने के बाद कोर्ट मैरिज भी की। लेकिन, इसे बदकिस्मती ही कहेंगे कि घर आने के बाद वह आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गए। जानकारी के मुताबिक फूलपुर के कुतुबपुर गांव का रहने वाला मानिक चंद्र (20) पुत्र हरीराम गुजरात के शहर सूरत में रहकर एम्ब्रायडरी का काम करता है। वहां उसकी कक्षा दस में पढ़ने वाली एक लड़की से आंखें चार हुई तो दोनों ने साथ रहने का फैसला कर लिया।

एक ही मकान में रहते थे दोनों

मानिकचंद्र जिस मकान में रहता था उसी मकान के ऊपरी तल में भोजपुर बिहार के राम सिंह अपने परिवार के साथ रहते थे। उनकी बेटी रमा (दोनों नाम काल्पनिक)) कक्षा दस की छात्रा है। मानिक और रमा में प्रेम हो गया तो दोनों सप्ताह भर पूर्व सूरत से फरार होकर इलाहाबाद आ गए। यहां पर दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद युवक के गांव कुतुबपुर पहुंचे। घर पर मानिक ने जब कोर्ट मैरिज की बात अपने परिजनों को बताई तो उन्होंने प्रेमी युगल को प्रतापगढ़ के कली मुरादपुर गांव में एक संबंधी के घर रहने के लिए भेज दिया।

आज रमा को ले जाएगी गुजरात पुलिस

उधर सूरत में रमा के पिता ने बहला फुसलाकर बेटी को भगा ले जाने का मुकदमा लिखवाया तो सूरत पुलिस ने फूलपुर पुलिस से संपर्क कर लड़की बरामद करने का अनुरोध किया। मंगलवार की शाम कोतवाली फूलपुर के एसआई धीरज सिंह के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने प्रेमी युगल को कलीमुरादपुर गांव से बरामद कर लिया। दोनों फूलपुर कोतवाली में हैं। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को गुजरात पुलिस और रमा के पिता उसे अपने साथ ले जाने के लिए आएंगे।