- चार साल छोटे युवक से शादी रचाकर एसएसपी ऑफिस पहुंची युवती

-युवती के परिवार ने लगाई बंदिशें तो वेडनसडे को दोनों घर से हो गए फरार

>BAREILLY :

साहब वकील को देने के लिए रुपए नहीं हैं, इसीलिए कोर्ट मैरिज नहीं कर पाए। लेकिन पूर्णागिरि मंदिर में शादी कर ली है। अब युवती के घर वाले हमारे पीछे पड़े हैं, हम दोनों को जान का खतरा है। हमें सुरक्षा मुहैया कराई जाए। यह बात थर्सडे को एसएसपी ऑफिस पहुंचे एक प्रेमी जोड़े ने कही। इस प्रेमी जोड़े को देखकर हर कोई हैरत में पड़ गया। असल में प्रेमी की उम्र लगभग 18 साल और प्रेमिका की उम्र लगभग 22 साल है। एसएसपी ऑफिस में मौजूद सीओ ने जब दोनों से शादी का प्रमाण पत्र मांगा तो वे नहीं दिखा सके, इस पर सीओ ने उन्हें थाने भेज दिया। प्रेमी जोड़े ने बताया कि वह वेडनसडे को घर से फरार हो गए और पूर्णागिरि मंदिर में शादी कर ली है। वहीं युवती के परिजनों ने प्रेमनगर थाना में प्रेमी ऋषभ व उसके परिजन विशाल सैनी, सागर, सीमा और वैशाली के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है।

18 साल का प्रेमी, 22 साल की प्रेमिका

प्रेमनगर के चाहबाई निवासी ऋषभ सक्सेना ने एसएसपी ऑफिस में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि एक वर्ष पहले उसने किराए पर कमरा लिया, जहां वह भाई और मां के साथ रहने लगा। कुछ दिन बाद युवती के परिवार वालों ने भी उसी मकान में किराए पर कमरा लिया और रहने लगे। एक ही मकान में रहने के दौरान दोनों में प्रेम संबंध हो गए। प्यार के खुमार में दोनों उम्र की सीमा भी भूल बैठे। युवक की उम्र लगभग 18 साल और और युवती की उम्र लगभग 22 साल है। दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाईं, इसी बीच युवती के घर वालों को इसकी भनक लग गई। जिससे युवती के पिता ने मकान खाली करके दूसरे मोहल्ले में कमरा ले लिया। उन्होंने दोनों के मिलने जुलने पर भी रोक लगा दी।

परिजनों से हुई बागी

ऋषभ ने बताया कि वह इंटरमीडिएट कर चुका है और वह नैपकिन कारखाना में काम करता है। जबकि युवती बीकॉम पास कर चुकी है। युवती का कहना है कि वह प्रेमी के बगैर नहीं रह सकती। उसके भाई और पिता उसकी और उसके प्रेमी की हत्या कर सकते हैं। इसीलिए उसने परिवार वालों के खिलाफ एसएसपी अॅाफिस में प्रार्थना पत्र दिया है।

पूर्णागिरि जाकर की शादी

परिजनों की बंदिशें युवक और युवती को रास नहीं आई और दोनों घर से फरार हो गए। दोनों बस से पूर्णागिरि पहुंचे और मंदिर में शादी रचा ली। इसी बीच दोनों को जानकारी मिली कि थाने में मामला दर्ज हो गया और पुलिस दोनों को तलाश रही है। परिवार के डर से दोनों थर्सडे को एसएसपी आफिस पहुंचे, जान का खतरा बताकर सुरक्षा की गुहार लगाई, लेकिन मौके पर मिले सीओ ने जब दोनों से शादी का प्रमाण मांगा तो नहीं दिखा सके। जिस पर सीओ थाने जाने की बात कही।