RANCHI : स्कूल क्रिकेट लीग के तहत मंगलवार को हरमू मैदान में क्रिकेट का अनोखा रिकॉर्ड बना। लीग के तहत सेंट कुलदीप हाईस्कूल के खिलाफ हुए मैच में डीएवी नागेश्वर की पूरी टीम महज दस रनों पर ही सिमट गई। इस मैच की खास बात रही कि सात बल्लेबाज अपना खाता खोले बिना पेवेलियन लौट गए। यह क्रिकेट का अबतक का लो स्कोर है। इसके पहले राजस्थान की पूरी टीम महज क्क् रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। इस तरह रांची के हरमू मैदान में स्कूल क्रिकेट लीग का खेला गया यह मैच लो स्कोर के नए रिकॉर्ड के लिए जाना जाएगा।

नहीं चले बैट्समैन

इस मैच में टॉस जीतने के बाद डीएवी नागेश्वर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला उस वक्त घातक साबित हुआ, जब ओपनर तारा महज तीन और सावन एक रन बनाकर चलते बने। इसके बाद सेंट कुलदीप स्कूल के बॉलर्स ने जब कहर बरपाना शुरू किया तो डीएवी नागेश्वर के बल्लेबाज एक-एक कर बिना खाते खोले पेवेलियन लौटते चले गए। इस तरह 7.भ् ओवर में महज क्0 रन पर ही पूरी टीम आउट हो गई। इसके बाद सेंट कुलदीप स्कूल की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

दो बॉलर्स ने झटके दो विकेट

इस मैच में सेंट कुलदीप स्कूल के दो बॉलर्स ने ही नौ विकेट झटक लिए। अविनाश ने जहां भ् रन देकर पांच विकेट लिए, वहीं आशीष ने भ् रन देकर चार विकेट झटके।

श्रेया बनी डिबेट कॉम्पटीश्ान का विनर

सातवीं झारखंड स्टेट इंटर स्कूल डिबेट कॉम्पटीशन का खिताब डीएवी गांधीनगर की श्रेया ने जीता है। उसे साईं नाथ ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में आयोजित डिबेट कॉम्पटीशन में सुरेंद्र नाथ सेंटेनरी स्कूल की अग्निहोत्री घोष को दूसरा और ऑक्सफोर्ड स्कूल की खुशबू कुमारी को तीसरा स्थान मिला है। इसके अलावा टर्न कोट राउंड में डीएवी गांधीनगर के मृत्युंजय कुमार ने पहला, डीएवी हेहल के हर्षित शुक्ला ने दूसरा और गुरुनानक स्कूल की भारती सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस कॉम्पटीशन में क्ब् स्कूलों की भागीदारी रही थी।