- विजिबिलिटी कम होने और दिन भर कोहरा छाए रहने से जनजीवन प्रभावित

- वेदर एक्सपर्ट ने आगामी दिनों में सर्द मौसम के बढ़ने की जताई संभावना

<- विजिबिलिटी कम होने और दिन भर कोहरा छाए रहने से जनजीवन प्रभावित

- वेदर एक्सपर्ट ने आगामी दिनों में सर्द मौसम के बढ़ने की जताई संभावना

BAREILLY:

BAREILLY:

टेम्प्रेचर में आयी 8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट ने अगहन में ही पूस की ठंड असर दिखा दिया। मंडे की रात चली तेज हवाओं से जहां गलन बढ़ी तो ट्यूजडे को गलन व ठंड से सूरज भी दुबका रहा। अपराह्न करीब फ् बजे एक बार सूरज की पौ फटी, लेकिन कुछ ही देर में कोहरे की चादर में फिर छिप गया। ठंड से जनजीवन भी प्रभावित रहा।

ट्यूजडे को टेम्प्रेचर करीब क्7 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही रहा, जो पिछले दिनों टेम्पे्रचर से 8 डिग्री लुढ़का नजर आया। एक्सपर्ट के मुताबिक ट्यूजडे को कंपकंपाने का शुरू हुआ सिलसिला जल्द थमने के बजाय जारी रहेगा, ऐसी संभावना जताई है। वेदर एक्सपर्ट डॉ। एचएस कुशवाहा के मुताबिक ठंड हफ्ते भर पहले शुरू होनी चाहिए थी। मंडे शाम वेस्टर्न डिस्टर्बेस हावी होने से पर्वतों से सर्द हवाएं चलीं, जिससे ठंड के साथ गलन भी बढ़ गयी।

मौसम का पूर्वानुमान

आगामी 7 दिनों के मौसम के बारे में जानकारी देते हुए आंचलिक मौसम विज्ञान अनुसंधान केंद्र लखनऊ के डायरेक्टर जेपी गुप्ता ने ठंड प्रकोप बढ़ने की संभावना जताई है। उनके मुताबिक पर्वतों से सटे मैदानी इलाकों में मैक्सिमम टेम्प्रेचर में करीब म् डिग्री तक की गिरावट दर्ज होगी। वहीं, आकाश साफ होने से सुबह और शाम को मध्यम और रात में घना दिन में हल्का कोहरा छाएगा। रात में भारी ओस पड़ेगी जिससे दिन और रात के तापमानों में गिरावट होगी। वहीं, सुबह शाम को नमी की मात्रा 9ख् से 9भ् प्रतिशत और दोपहर को 70 प्रतिशत नमी रहने की संभावना है। हालांकि, इस दौरान बारिश की किसी भी संभावना से इनकार किया है।