- मंडे को हुए बवाल पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने की कार्रवाई

- स्टूडेंट्स ने एग्जाम डेट बढ़ाने को लेकर कैम्पस में जड़ा था ताला

- चार घंटे तक कैम्पस में किया था उपद्रव

LUCKNOW : लखनऊ यूनिवर्सिटी में एनुअल एग्जाम की डेट बढ़ाने और सब्जेक्ट के बीच में गैप देने की मांग को लेकर बवाल करने वाले तीन स्टूडेंट्स के खिलाफ प्रॉक्टर प्रो। विनोद सिंह ने मंगलवार को एफआईआर दर्ज करायी। इसमें बीकॉम थर्ड इयर के स्टूडेंट बलविंदर यादव, अमन तिवारी और अर्पण श्रीवास्तव को चिन्हित करते हुए कार्रवाई की गई। इसके अलावा अन्य आरोपी स्टूडेंट्स की पहचान की जा रही है। इनके खिलाफ भी मामला दर्ज कराया जाएगा।

आगजनी और तोड़फोड़ कर सकते हैं स्टूडेंट्स

प्रॉक्टर प्रो। विनोद सिंह के मुताबिक प्रदर्शन करने वालों में 40 से 50 स्टूडेंट्स शामिल थे। इन सभी ने गेट पर तैनात सुरक्षा प्रहरी से चाभी छीनकर गेट पर ताला जड़ दिया था। जिससे यूनिवर्सिटी का दैनिक कार्य प्रभावित हुआ था और शांति व्यवस्था भंग हुई थी। साथ ही आरोपी स्टूडेंट्स ने कैम्पस में आने-जाने वाले शिक्षकों, कर्मचारियों व बाहरी व्यक्तियों के साथ अभद्रता तक की था। प्रॉक्टर की ओर से थाना हसनगंज के प्रभारी निरीक्षक को भेजी गई तहरीर में कहा गया है कि तीन स्टूडेंट्स की पहचान कर ली गई है। अन्य आरोपी छात्रों की पहचान की जा रही है, पता चलते ही सूचित किया जाएगा। ये छात्र किसी भी समय यूनिवर्सिटी कैम्पस में तोड़-फोड़ या आगजनी आदि की घटनाएं कर सकते हैं, इसलिए इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई करें।

आरोपी छात्रों में दो हॉस्टल के

प्रॉक्टर कार्यालय के मुताबिक बीकॉम थर्ड इयर का स्टूडेंट बलविंदर यादव महमूदाबाद हॉस्टल के कमरा नंबर 43 में रहता है। वहीं, अमन तिवारी को हॉस्टल का कमरा नंबर 37 आवंटित है। अर्पण श्रीवास्तव हॉस्टलर्सहीं है।

प्रॉक्टोरियल टीम ने किया निरीक्षण

मंगलवार को सुबह प्रॉक्टर प्रो। विनोद सिंह ने एडिशनल प्रॉक्टर गुरनाम सिंह सहित पूरी टीम के साथ कैम्पस का दौरा किया। उन्होंने केमेस्ट्री व मैथ्स डिपार्टमेंट, टैगोर लाइब्रेरी के सामने, साइंस फैकल्टी के पास कैंटीन सहित कई जगह पर स्टूडेंट्स का पहचान पत्र चेक किए। इस दौरान कई छात्र ऐसे भी पकड़े गए जिनके पास न तो पहचान पत्र था और न ही कॉपी-किताब व बैग। चेकिंग के दौरान कई छात्रों की टीम के साथ नोक झोंक भी हुई। हालांकि प्रॉक्टर टीम ने बिना आई कार्ड कैम्पस में घूमने वाले किसी भी छात्र के खिलाफ कार्रवाई नहीं की।