- बोले अखिलेश, दोबारा बनी सरकार तो और करेंगे विकास

- मौका मिला तो कश्मीर से कन्याकुमारी तक बनाएंगे एक्सप्रेस वे

- सर्जिकल स्ट्राइक से भाजपा कर रही गुमराह, अर्थव्यवस्था की तबाह

LUCKNOW:

लखनऊ मेट्रो को समाजवादी पार्टी क्यों गेम चेंजर मान रही थी, इसका खुलासा खुद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्रायल रन के शुभारंभ कार्यक्रम में कर दिया। उन्होंने कहा कि एक पत्रकार ने मुझसे पूछा कि आप कब चुनाव कराना चाहते हैं तो मैंने जवाब दिया कि मेट्रो के चलने के एक घंटे बाद मैं चुनाव को तैयार हूं। दावा किया कि समाजवादियों का काम में कोई मुकाबला नहीं कर सकता। हमने देश के सामने उदाहरण पेश किया है कि कैसे कम समय में किसी काम को पूरा किया जा सकता है।

बढ़ रही शहर की आबादी

मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ की आबादी बढ़ रही है। लोगों का ज्यादातर समय सड़क पर ही बीत जाता है। अक्सर अखबार में पढ़ते हैं कि जाम में एम्बुलेंस फंस गयी। इसलिए हमने गाजियाबाद और नोएडा के बाद लखनऊ में मेट्रो की शुरुआत की। अब इसे कानपुर में भी चलाने की तैयारी है। चुनाव में थोड़ा वक्त मिला तो वाराणसी में भी शुभारंभ कर देंगे। किसी ने साइकिल हाईवे के बारे में नहीं सोचा था, हमने आगरा को साइकिल हाईवे के जरिए इटावा से जोड़ दिया। वहीं अगर जनता ने मौका दिया तो नेताजी के साथ मिलकर काश्मीर से कन्याकुमारी तक एक्सप्रेस वे भी बना देंगे। नेताजी के निर्देश पर ही इतने कम समय से मेट्रो शुरू हो सकी। नेताजी ने कहा कि मेट्रो को फैजाबाद तक चलाओ तो मैंने कहा कि लखनऊ और कानपुर को जोड़ सकता हूं। चुनाव बाद फिर सरकार बनाई तो इसका दायरा कई अन्य शहरों में भी बढ़ाया जाएगा।

सर्जिकल स्ट्राइक से किया गुमराह

भाजपा पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि हम किसी पर आरोप नहीं लगाते हैं। मेट्रो के शुभारंभ के कार्यक्रम में सबको बुलाया गया था। केंद्र सरकार पर हमलावर होते हुए बोले कि सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर देश को गुमराह किया गया है। अर्थव्यवस्था तबाह हो रही है। बैंकों में पैसा नहीं है। आज लखनऊ में मेट्रो शुरू हो रही है तो देश के लोगों को अलग तरह की तकलीफ हो रही है। एक तारीख है और वेतन का पता नहीं है। अपना वेतन निकाल पाएंगे, यह भी तय नहीं है। जिन्होंने नोट बंदी की, वे हालात सामान्य होने में पहले कुछ दिनों और अब महीनों लगने की बात कर रहे है। अर्थव्यवस्था तभी बढ़ेगी, जब लोग खर्च करेंगे। केंद्र सरकार ने विकास रोकने और पूरे देश का उलझाने का काम किया है।