delete

मेट्रो देख खिल उठा अखिलेश का चेहरा

By: Inextlive | Publish Date: Fri 02-Dec-2016 07:41:40
- +
मेट्रो देख खिल उठा अखिलेश का चेहरा

मेट्रो देख खिल उठा अखिलेश का चेहरा

- पूरे कुनबे ने किया मेट्रो का अंदर से दीदार

- डिपो से आलमबाग तक रथ से पहुंचे मुलायम- अखिलेश

LUCKNOW : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए थर्सडे का दिन खास था। मेट्रो ट्रायल रन के लिए पहुंचे अखिलेश के चेहरे पर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा होते देखने की खुशी साफ देखी जा सकती थी। ट्रायल रन के लिए सुबह 11 बजे का समय तय था। अखिलेश यादव, सांसद डिंपल यादव, नगर विकास मंत्री आजम खां, सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, मंत्री प्रोफेसर अभिषेक मिश्रा समेत कई मंत्री भी पहुंचे। सबसे पहले सब मेट्रो कंट्रोल रूम में पहुंचे और हर चीज का जायजा लिया। लगभग 35 मिनट सब समझने के बाद मुख्यमंत्री पूरे अमले के साथ बाहर आये। जिस जगह उद्घाटन होना था, वहां मेट्रो ट्रेन के पिछले हिस्से के सामने मुख्यमंत्री के कदम आकर ठिठक गये। इंतजार मुलायम सिंह का हो रहा था। इस दौरान मेट्रो की ओर कई बार इशारा करते हुए मुख्यमंत्री अधिकारियों से पूरी जानकारी हासिल करते रहे। बात जब सुरक्षा की आयी तो उन्होंने लखनऊ के डीएम सत्येंद्र सिंह, एसएसपी मंजिल सैनी और एडीजी लॉ एंड आर्डर दलजीत सिंह चौधरी को बुलाकर जरूरी निर्देश दिये.

मेट्रो में अखिलेश का पूरा कुनबा

अखिलेश ने मेट्रो का अनावरण किया और पलभर में मेट्रो से पर्दा हट गया। रंग बिरंगी कागज की 'पंखुडि़यों' ने कुछ देर के लिए ट्रेन का ढक लिया। मेट्रो का गेट खुला तो सबसे पहले मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव साथ पूरा कुनबा एक एक करके मेट्रो में दाखिल हो गया। लगभग सात मिनट के इंस्पेक्शन में अखिलेश दो डिब्बे तक ट्रेन के अंदर चले और सीट पर बैठ कर यह भी चेक किया कि साइड सीट कंफर्टेबल है या नहीं। मेट्रो कोच में मुलायम और अखिलेश के अलावा शिवपाल सिंह यादव, डिंपल यादव और अपर्णा यादव भी थीं। साथ् में आजम खां, अभिषेक मिश्रा, अहमद हसन और कई मंत्री भी साथ में थे.

ऊपर मेट्रो, नीचे रथ

मेट्रो से बाहर आने के बाद अखिलेश और मुलायम ने जैसे ही हरी झंडी दिखायी मेट्रो हार्न बजाती ट्रांसपोर्ट नगर की ओर चल दी। मेट्रो के डिपो से निकलते ही कार्यक्रम खत्म हुआ और लोग बाराबिरवा चौराहे की ओर कूच करने लगे। मुलायम अखिलेश और मुलायम की दोनों बहुएं डिंपल और अपर्णा रथ से आलम बाग तक गये। नीचे सड़क पर रथ चल रहा था और ऊपर ट्रैक पर मेट्रो। दोनों ही एक साथ आलमबाग पहुंचे जहां पब्लिक मेट्रो और अखिलेश दोनों का इंतजार कर रही थी।

मेट्रो का ऑडियो- विडियो इफेक्ट

आलमबाग चौराहे पर कार्यक्रम शुरू हुआ तो मेट्रो को बीच चौराहे के ऊपर स्पेशल स्पैन पर रुकवा दिया गया। फिर धीरे धीरे मेट्रो आलमबाग स्टेशन पर पहुंच गयी। जैसे ही मुख्यमंत्री की स्पीच शुरू हुई बैक ग्राउंड में आहिस्ता आहिस्ता मेट्रो गुजरने लगी बैकग्राउंड के इस विजुअल के साथ मेट्रो का हार्न अखिलेश की स्पीच में ऑडियो इफेक्ट भी दे रहा था।

inextlive from Lucknow News Desk