-गाजीपुर के बी ब्लॉक में लूट में नाकाम रहने के बाद भाग रहे लुटेरों को दौड़ाया

-पुलिसकर्मियों की मदद से दबोचा, पुलिस पूछताछ में जुटी

LUCKNOW: गाजीपुर एरिया में दंपति की बहादुरी से दो शातिर लुटेरे सलाखों के पीछे पहुंच गए। गिरफ्त में आए लुटेरों ने एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रही महिला की चेन छीनने की कोशिश की। महिला के शोर मचा देने पर लुटेरे मौके से भागने लगे, उधर शोर सुनकर हरकत में आए महिला के पति ने लुटेरों का पीछा किया और पुलिसकर्मियों की मदद से उन्हें दबोच लिया। अब पुलिस गिरफ्त में आए लुटेरों से पूछताछ में जुटी है।

कार्यक्रम से लौट रहे थे

इंदिरानगर निवासी सुनील शर्मा पेशे से आर्किटेक्ट हैं। गुरुवार शाम सुनील अपनी वाइफ सुनीता के साथ घर के करीब स्थित बी ब्लॉक पार्क में आयोजित झूलेलाल जयंति के कार्यक्रम में शामिल होने के लिये जा रहे थे। सुनीता घर से पहले निकल लीं और पैदल ही पार्क की ओर चल पड़ीं। जबकि, सुनील अपनी बाइक निकालने लगे। इसी बीच सर्विस लेन में जा रही सुनीता के पास बाइकसवार दो बदमाश आ पहुंचे और पीछे बैठे बदमाश ने उनके गले में झपट्टा मारा। यह देख सुनीता ने बेहद फुर्ती से खुद को बचाया और बचने के लिये शोर मचाने लगीं।

पति ने शुरू कर दिया पीछा

इसी बीच सुनील बाइक घर से निकाल चुके थे। पत्‍‌नी की आवाज सुनकर सुनील फौरन हरकत में आ गए और उन्होंने बाइक स्टार्ट कर बदमाशों का पीछा शुरू कर दिया। पीछा करने के दौरान सुनील चोर-चोर की आवाज लगाते जा रहे थे। करीब तीन किलोमीटर बाद रोड साइड खड़े पावर मोबाइल के पुलिसकर्मियों ने बदमाशों का पीछा कर रहे सुनील की आवाज सुनी और वे भी सुनील के साथ ही अपनी बाइक से बदमाशों का पीछा करने लगे। आखिरकार सीएनएस हॉस्पिटल के करीब सुनील व पुलिसकर्मियों ने मिलकर बदमाशों को रोककर दबोच लिया। पकड़े जाने पर लुटेरों ने अपना नाम तकरोही, इंदिरानगर निवासी गोपेश और डी ब्लॉक, इंदिरानगर निवासी महेश बिजलानी बताया। पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया और उनसे अब तक अंजाम दी गई वारदातों के बारे में पूछताछ शुरू कर दी है।