मैराथन में जीत से भरेगी धावकों की जेब

By: Inextlive | Publish Date: Wed 15-Nov-2017 07:01:14
A- A+
मैराथन में जीत से भरेगी धावकों की जेब

अखिल भारतीय प्राइजमनी इंदिरा मैराथन की डेट फिक्स, तैयारी तेज

क्रास कंट्री रेस में अव्वल आने वाले धावकों को भी मिलेंगे नकद ईनाम

ALLAHABAD: वर्ष 1985 से शुरू हुई अखिल भारतीय प्राइजमनी इंदिरा मैराथन प्रतियोगिता विगत वर्षो की तरह इस बार भी 19 नंबर को ही होगी। कुल 42.195 किलो मीटर की इस रेस में शामिल धावकों को निर्धारित डेट पर इंदिरा भवन से प्रात: साढ़े छह बजे हरी झंडी दिखाई जाएगी। प्रतियोगिता में दोनों वर्ग, महिला व पुरुष शामिल होंगे। इसी के साथ क्रास कंट्री रेस भी होगी। जिसमें 15 वर्ष तक के बाल व बालिका चार किमी और 15 से 20 वर्ष के बालक एवं बालिका आठ किमी की रेस लगाएंगे। जबकि 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले वरिष्ठ पुरुष एवं महिला को आठ किमी की रेस लगानी पड़ेगी।

निर्धारित हैं रेस के रूट

मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता में सीडीओ सैमुअल पाल एन ने विस्तार से जानकारी दी। बताया कि प्रतियोगिता आनन्द भवन से शुरू हो कर स्वराज भवन, इलाहाबाद विश्वविद्यालय, आयुक्त आवास, एनसीसी हेड क्वाटर, आर्मी रेड ईगल स्टेडियम होते हुए महर्षि पतंजलि के सामने से ट्रैफिक पुलिस लाइन होते हुए म्योहाल चौराहा से दाएं धोबी घाट से एजी भवन, बार काउंलिस के आगे इंदिरा गांधी चौराहा से बाएं पोलो ग्राउंड चौराहा होते हुए हाईकोर्ट, जीटी रोड पार करके अंबेडकर चौराहे से बाएं पत्थर गिरिजा घर, सुभाष चौराहा, हनुमान मंदिर चौराहा, सीएमपी डिग्री कॉलेज, रेलवे डॉट पुल से दाएं बैरहना चौराहे से बाएं नए यमुना पुल पर दांयी ओर से सीधे महेवा गेट से दाएं एग्रीकल्चर डीम्ड विवि के सामने से होते हुए पुराने पुल के नीचे से डीपीएस मार्ग अरैल घाट हो कर फलहारी बाबा आश्रम के आगे संगम के सामने से होते हुए वापस उसी मार्ग से बाएं नए यमुना पुल से हनुमान मंदिर सिविल लाइंस से दाएं घूम कर सेंट जोसेफ स्कूल के सामने चंद्रशेखर आजाद पार्क कंपनी बाग के मुख्य गेट से प्रवेश कर मदन मोहन मालवीय स्टेडियम का एक चक्कर लगाने के बाद दोपहर ढाई बजे समाप्त होगी। इस मौके पर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी चंचल मिश्र, संजय शर्मा सहित तमाम कोच मौजूद रहे.

200000

रुपए का ईनाम अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन में प्रथम स्थान पाने वाले को मिलेंगे.

100000

रुपए का ईनाम अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन में दूसरा स्थान पाने वाले को मिलेंगे.

75000

रुपए का ईनाम अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन में तीसरा स्थान पाने वाले को मिलेंगे.

10000

रुपए का सांत्वना पुरस्कार चौथे से 14वें स्थान पर रहे अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन के धावकों को मिलेंगे.

क्रास कंट्री की निर्धारित पुरस्कार राशि

चार किमी की रेस में प्रथम को 5000, द्वितीय 3000 व तृतीय को 2000 व चौथे से दसवें स्थान पर रहने वालों को 1000 रुपए का सांत्वना पुरस्कार मिलेगा.

आठ किमी की रेस में प्रथम को 10000, द्वितीय को 5000 व तृतीय को 3000 रुपए व चौथे से दसवें स्थान पर रहने वालों को 1000 का सांत्वना पुरस्कार मिलेगा.

आठ किमी वरिष्ठ जनों की रेस में प्रथम 5000, द्वितीय 3000 और तृतीय को 2000 व चौथे से दसवें स्थान पर रहने वालों को 1000 का सांत्वना पुरस्कार मिलेगा.

inextlive from Allahabad News Desk