माधवपुरम और मोहनपुरी में होगा नवीनीकरण का काम

पुरानी कालोनियों में सुधरेगी पार्क और सड़कों की हालत

Meerut. आवास विकास अब अपनी पुरानी कॉलोनियों को दोबारा से उभारने के लिए कॉलोनियों के नवीनीकरण की योजना बना रहा है. इसके तहत पहले चरण में आवास विकास की सबसे सफल योजनाओं में से एक माधवपुरम को विकासित किया जाएगा. योजना में बने पार्क, सड़क, सामुदायिक केंद्र और ग्रीन बेल्ट को दोबारा से विकसित किया जाएगा. योजना का प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भेजा जा चुका है.

सवा करोड़ से होगा विकास कार्य

माधवपुरम योजना के लिए आवास विकास द्वारा करीब सवा करोड़ रुपए का प्रारंभिक बजट तैयार किया गया पहले चरण में सड़कों की मरम्मत के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है. इस बजट से माधवपुरम की मुख्य सड़क के साथ साथ गलियों की सीसी टाइल्स से मरम्मत की जाएगी.

ग्रीन बेल्ट और पार्को का सौंदर्यीकरण

आवास विकास की माधवपुरम योजना में पहली बार ग्रीन बेल्ट का विकास किया गया था. आज भी माधवपुरम में बनी ग्रीन बेल्ट प्रमुख आकर्षण है लेकिन इस ग्रीन बेल्ट को नगर निगम की उदासीनता के चलते कूडे़दान में तब्दील कर दिया गया है. अब आवास विकास दोबारा ग्रीन बेल्ट को कूड़ा मुक्त कर नए पेड पौधों के साथ विकसित करेगा. इसके अलावा कालोनी के अंदर पार्काें को भी साफ कर रैंप के साथ विकसित किया जाएगा.

बहुरेंगे सामुदायिक केंद्र के दिन

इस योजना के तहत अंतिम चरण में माधवपुरम में बने सामुदायिक केंद्रों को भी अपडेट किया जाएगा. सामुदायिक केंद्रों की जर्जर हालत को सुधारने के लिए टाइल्स से लेकर फ्लोर तैयार कर नए रंग रोगन से सामुदायिक केंद्र को तैयार किया जाएगा. इसके अलावा बाउंड्री वॉल कर कवर किया जाएगा.

माधवपुरम योजना के लिए प्रस्ताव तैयार कर मुख्यालय भेजा गया है. पहले चरण मे सड़कों की मरम्मत की जाएगी. फिर गलियों में अपडेट होगा.

डीके गुप्ता, ईएक्सईएन