- इस साल अंत तक ब्रांच ऑफिस में तैयार होगा वीसी चैंबर

PATNA: मगध यूनिवर्सिटी के पटना ब्रांच ऑफिस में सुविधाओं का विस्तार होगा। ब्रांच ऑफिस में प्रस्तावित पांच मंजिली इमारत का पहला फ्लोर इस साल के अंत तक होगा। मगध यूनिवर्सिटी का पटना व आसपास के इलाके में ख्8 गवर्नमेंट कॉलेज एवं क्भ्0 एफिलिएटेड कॉलेजों से हर साल 70 हजार से ज्यादा यूजी, पीजी, डिप्लोमा एवं अन्य कोर्सो में एडमिशन लेते हैं। स्टूडेंट्स के परेशानी को देखते हुए मगध यूनिवर्सिटी ने पटना में ब्रांच ऑफिस खोलने का निर्णय लिया। प्रारंभ में किराये के मकान में ब्रांच ऑफिस स्टार्ट किया गया। कुछ समय बाद राजेंद्र नगर में पटना ब्रांच ऑफिस अपने परिसर में शिफ्ट हुआ। ग्रांउड फ्लोर स्थित गोदाम में ऑफिस फिलहाल चल रहा है।

बनेगा पांच मंजिला इमारत

मगध यूनिवर्सिटी के ब्रांच ऑफिस में फ‌र्स्ट फ्लोर में वीसी एवं अन्य ऑफिसर्स का चैंबर ख्0क्भ् से पहले तक बनकर तैयार हो जाएगा। इसके अलावा स्टूडेंट के लिए कई प्रकार के कांउटर को भी खोला जाएगा। मगध यूनिवर्सिटी का पटना ब्रांच ऑफिस में पांच मंजिली इमारत को फेज वाइज पूरा किया जा रहा है। तकरीबन म्0 लाख की लागत से फ‌र्स्ट फ्लोर इयर के अंत तक बन जाएगा। ब्रांच ऑफिस में रोजना विभिन्न काम को लेकर हजारों स्टूडेंट्स रोजना आते हैं। ब्रांच ऑफिस में ख्00ख् के सेशन से स्टूडेंट के काम आने वाले विभिन्न प्रकार के डॉक्यूमेंट्स यहां उपलब्ध कराया जाता है, साथ ही स्टूडेंट के प्रोब्लम को ब्रांच ऑफिस में हल किया जाता है।

ब्रांच ऑफिस में वीसी चैंबर बनने के बाद वीसी से स्टूडेंट्स पटना प्रवास के दौरान मिल सकेंगे। पटना के स्टूडेंट्स के लिए परिसर में सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। ख्0क्ब् के अंत तक फ‌र्स्ट फ्लोर बनकर तैयार होने का अनुमान है।

- प्रो मनोज कुमार, पटना ब्रांच इंचार्ज

मगध यूनिवर्सिटी