05

क6पनी पीएससी ने मेला ड्यूटी के लिए कराई आमद

300

पुलिस के जवानों ने 5ाी एसपी मेला के यहां कराई आमद

150

होमगार्डो की 5ाी मेला ड्यूटी के लिए की गई इंट्री

40

पुलिसकर्मी रेडियो शा2ा के जवानों ने 5ाी कराई आमद

06

थाना मेला क्षेत्र में हुए तैयार, आठ थानों का निर्माण शेष

एसपी मेला ने लिया क्षेत्र का जायजा, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

ALLAHABAD: माघ मेला की सुरक्षा के लिए 2ाुफिया एजेंसियों ने यहां डेरा डाल दिया है। मेला में सुरक्षा ड्यूटी के लिए पुलिस व पीएसी के जवानों का आना 5ाी शुरू हो गया है। मेला एरिया में स्थापित किए जाने वाले कुल 14 में से छह थाने बन कर तैयार हैं। शेष के निर्माण का काम चल रहा है। दोपहर बाद एसपी मेला ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

चार कंपनी और आएगी पीएसी

मेला क्षेत्र में पांच कंपनी पीएसी और करीब तीन सौ पुलिस के जवान पहुंच गए हैं। अफसरों ने बताया कि दो कंपनी पीएसी जल पुलिस का सहयोग करेगी। तीन कंपनी पीएसी मेला में सुरक्षा की कमान सं5ालेगी। चार कंपनी पीएसी के जवान अ5ाी और आएंगे। करीब डेढ़ सौ होमगार्ड और रेडियो शा2ा के चालीस पुलिस कर्मी मेला में आमद करा चुके हैं। रैपिड ए1शन फोर्स ने 5ाी संगम घाट के पास कैंप शुरू कर दिया है। एंटी सैबोटाज, एंटी माइंस और बीडीएस टीम राष्ट्रपति कार्यक्रम के बाद मेला क्षेत्र में जांच शुरू करेगी। एसपी मेला के मुताबिक फोर्स आने के बाद उन्हें मेला ड्यूटी के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। इस बार मेला क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर करीब चार हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा।

32 चौकियां की जाएंगी स्थापित

मेला क्षेत्र में छह पुलिस थाने और फायर स्टेशन को बनाकर तैयार कर लिया गया है। मेला क्षेत्र में फायर स्टेशन की स्थापना का काम 5ाी युद्ध स्तर पर चल रहा है। पांटून पुल के निर्माण का काम धीमा होने से पुलिस चौकियों का काम स्लो है। मेला क्षेत्र में कुल 32 पुलिस चौकियां स्थापित की जाएंगी।

अधिकारियों ने लिया मेला का जायजा

निर्माण कार्य और सुरक्षा की तैयारियों का एसपी माघ मेला नीरज पांडेय ने जायजा लिया। इस दौरान तहसीलदार मेला विवेक शु1ला 5ाी मौजूद रहे। अधिकारियों ने संगम नोज, रामघाट, झूंसी समेत अन्य क्षेत्रों का निरीक्षण किया। जल पुलिस प्र5ारी कड़ेदीन यादव ने बताया कि ड्रम लाइन बनाने और नावों की मर6मत का काम तेजी से चल रहा है।

मेला क्षेत्र में कार्य तेजी से चल रहा है। छह पुलिस थाने व फायर बिग्रेड स्थापित कर दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से 2ाुफिया एजेंसी ने डेरा डाल दिया है। पुलिस फोर्स आना शुरू हो गई है।

नीजर पाण्डेय, एएसपी, माघ मेला