पांच सौ और हजार के नोट भी ले रहे दुकानदार

LUCKNOW :

लखनऊ महोत्सव का औपचारिक रूप से सोमवार को राज्यपाल राम नाईक ने समापन कर महोत्सव को रविवार 11 दिसंबर तक बढ़ा दिया था। हर बार की अपेक्षा इस बार इसे ज्यादा दिन के लिए बढ़ाया गया है। इसके बढ़ने से दुकानदारों में खुशी का माहौल है वहीं खरीदारों के लिए भी अंतिम समय में सस्ता सामान खरीदने का अच्छा मौका है.मंगलवार को इसी के चलते शॉपिग के लिए यहां काफी भीड़ रही।

पंडाल के पास लगी कालीन

महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम की समाप्ति के बाद कोने में लगाये गए कालीन दुकानदार अपनी दुकानों को खुले में ले आएं हैं। सांस्कृतिक पंडाल के सामने पूरे में कालीन दुकानदारों ने अपनी दुकानें सजा ली। वही फर्नीचर जोन, क्राफ्ट जोन में भी लोग खरीदारी करते नजर आये। मंगलवार को छुट्टी होने से लोग शॉपिंग करने पहुंचे। बेड सोफा, क्रॉकरी, कॉलीन के साथ गर्म सूट , होम डेकोरेशन के सामान की लोगों ने खरीदारी की। महोत्सव के शुरुआत में भीड़ न होने से दुकानदारों के चेहरे उतर गये थे लेकिन अंतिम तीन दिनों में भीड़ के आने व महोत्सव मेला के छह दिन बढ़ जाने से दुकानदारों में बिक्री बढ़ने की उम्मीद है।

पांच सौ व हजार के नोट भी ले रहे है दुकानदार

नोटबंदी के बाद महोत्सव में स्टॉल लगाये दुकानदारों को बहुत ही कम खरीदार मिले। क्रेडिट कार्ड स्वैप मशीन, पेटीएम का इस्तेमाल भी कैश बिक्री की भरपाई को पूरा नहीं कर पाया। महोत्सव में मंगलवार को दुकानदारों ने उम्मीद के मुताबिक बिक्री न होने के कारण पांच सौ व हजार के नोट लेने शुरू कर दिये। जिससे लोगों ने पुरानी नोटों से काफी खरीदारी की। इसके अलावा फूड स्टॉल, व फन जोन में भी चहल-पहल रही। खरीदारी के साथ लोगों ने इंज्वॉय भी किया।