Ranchi: रांची एसएसपी ने हत्‍याकांड में उसकी गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम बनाई थी, जो संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही थी. पुलिस को उम्मीद है कि उसकी गिरफ्तारी से रांची में गैंगवार की बन रह साजिश का अहम खुलासा हो सकता है. इससे पहले भी रांची पुलिस ने इस हत्याकांड को लेकर छह शूटर्स को गिरफ्तार किया था. इनके पास से एके 47 समेत भारी मात्रा में अत्याधुनिक हथियार जब्त किए गए थे.

हत्या में भागीदारी स्वीकारी

कोलकाता से गिरफ्तार मैदुल ने पंकज गुप्ता हत्याकांड में अपनी भागीदारी होने की बात स्वीकार कर ली है. पुलिस को पूछताछ में उसने बताया कि इस घटना को अंजाम देने का मास्टरमाइंड असलम था. इधर, पुलिस ने मैदुल के घर से एक रिवॉल्वर भ बरामद किया है.

सलम मर्डर के फरार आरोपियों का मिला सुराग

कांटाटोली के कुरैशी मुहल्ला में जमीन कारोबारी सलाम खान की छह मार्च को हुई हत्या में फरार चल रहे आरोपी मो फिरोज व रिंकू के खिलाफ लोअर बाजार पुलिस ने कोर्ट से वारंट हासिल कर लिया है. इससे पहले उन दोनों की तलाश में उनके घरों व संभावित ठिकानों पर पुलिस ने मंगलवार की देर रात छापेमारी की, पर उनका कोई सुराग नहीं मिल सका. ऐसे में पुलिस अब वारंट के जरिए उन दोनों को गिरफ्तार करने तक छापेमारी करती रहेगी.

सरेंडर कर सकता है मो फिरोज

मो फिरोज के बारे में बताया जा रहा है कि घटना के दिन वह अजमेर के लिए रवाना हो चुका था. लगातार पुलिस की दबिश को देखते हुए मो फिरोज सरेंडर कर सकता है. हालांकि, इस संबंध में लोअर बाजार थाना प्रभारी सुमन कुमार सिन्हा ने बताया कि सरेंडर करने से पूर्व ही उसे दबोच लिया जाएगा.

गुड्डू की तलाश में मधुपुर जाएगी पुलिस

बताया जाता है कि सलाम खान हत्याकांड में फरार गुडडू कुरैशी अभी मधुपुर में अपने एक रिश्तेदार के यहां रह रहा है.इस मामले में पुलिस की एक टीम मधुपुर जाएगी. साथ ही उसके परिवार पर यह दबाब बनाया जा रहा है कि गुडडू सरेंडर कर दे. हत्याकांड में शामिल शूटर गुडडू कुरैशी का बेटा मोइउद्दीन उर्फ मोनू कुरैशी ने पूर्व में थाने में सरेंडर कर दिया था.

Crime News inextlive from Crime News Desk