- तिवारीपुर एरिया के बख्तियारपुर मोहल्ले की घटना

- पेट में चाकू लगने से हालत नाजुक, सभी मेडिकल कॉलेज में एडमिट

GORAKHPUR:

तिवारीपुर एरिया के बख्तियार मोहल्ले में मंगलवार की शाम पत्‍‌नी से गुस्साए युवक ने तीन लोगों को चाकू घोंप दिया। पत्‍‌नी, मामा और मामी पर हमले के दौरान आरोपी भी घायल हो गया। हमले के बाद भागने की कोशिश में लगे युवक को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ लिया। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ में लगी है। पत्‍‌नी का किसी अन्य से संबंध के संदेह में युवक ने वारदात की। शरीर में चाकू लगने से गंभीर युवक की पत्‍‌नी, उसके मामा-मामी को पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया है।

नाराज होकर मायके गई पत्‍‌नी

तिवारीपुर, सिधारीपुर भिटनी मस्जिद निवासी मोहम्मद आदिल की शादी बख्तियारपुर मोहल्ले में एक साल पहले मैरुनिशा के साथ हुई थी। विवाह के करीब दो माह बाद ही दोनों में विवाद होने लगा। पति और ससुरालियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर मैरुनिशान अपने मायके चली गई। मामले की शिकायत आदिल ने तिवारीपुर पुलिस से की। पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों को बुलाकर समझौता कराया। फिर से मैरुनिशा ससुराल चली गई। पत्‍‌नी ने परिवार के साथ न रहने की जिद की तो आदिल ने किराए पर कमरा ले लिया। दो माह साथ रहने के बाद फिर से मायके चली गई। दोनों एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाने लगे।

ससुराल में युवक ने किया हमला

फर्नीचर का काम करने वाला आदिल मंगलवार की शाम घर पहुंचा। तभी किसी ने उसे ससुराल में बुलाया। ससुराल पहुंचते ही पत्‍‌नी के साथ उसका झगड़ा शुरू हो गया। रिश्तेदारों ने मामला खत्म कराने का प्रयास किया। आरोप है कि इस दौरान मारपीट की नौबत आ गई। तभी गुस्साए आदिल ने चाकू से पत्‍‌नी पर हमला बोल दिया। बीच बचाव करने के चक्कर में उसकी पत्‍‌नी के मामा सलाम घायल हो गए। मामा के बाद आरोपी ने पत्‍‌नी के सीने और मामी तैजून को चाकू मारकर घायल कर दिया। चाकू चलने पर महिलाएं चिल्लाने लगी। गंभीर सलाम फर्श पर गिरकर तड़पने लगा।

पीटकर पुलिस को सौंपा

शोर सुनकर मोहल्ले के लोग जमा हो गए। लोगों देखकर आदिल भागने लगा1 आदिल को पकड़कर लोगों ने खूब धुनाई की। उसे तिवारीपुर पुलिस को सौंप दिया। मोहल्ले के लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उनको मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। डॉक्टरों का कहना है कि मैरुननिशा और सलाम की आंतें फट गई हैं। रीढ़ की हड्डी में घाव लगने से तैजुन की हालत गंभीर बनी है। उधर पुलिस हिरासत में लिए गए आदिल ने पत्‍‌नी पर गंभीर आरोप लगाए।

चाकू मारने वाले युवक को हिरासत में लिया गया है। गंभीर हालत में परिवार के सदस्यों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उनकी हालत नाजुक बताई है।

उपेंद्र यादव, एसओ, तिवारीपुर