GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में दाई की नौकरी दिलाने के नाम पर रुपए ऐंठने का आरोपी सोमवार को पकड़ा गया। वह खुद को मेडिकल कॉलेज का कर्मचारी बता कर महिला को झांसा दे रहा था। आरोपी को हिरासत में लेकर गुलरिहा पुलिस जांच में जुटी है। पुलिस का कहना है कि इसके पहले भी वह कई लोगों से रुपए ले चुका है। लेकिन उसके खिलाफ शिकायत न होने से कार्रवाई नहीं हो सकी। आवेदकों के मोबाइल पर फर्जी मैसेज भेजकर आरोपी नौकरी का फॉर्म स्वीकृत होने की जानकारी देता था।

मोबाइल पर भेजता था मैसेज

चौरीचौरा एरिया के बिलारी निवासी शैलेश के बेटे की तबियत खराब चल रही थी। एक माह पूर्व शैलेश की पत्नी सरिता बेटे का उपचार कराने मेडिकल कॉलेज पहुंची। कैंपस में उसकी जान पहचान महराजगंज जिले के घुघुली, रामपुर बलडीहा निवासी बलराम से हुई। उसने खुद को मेडिकल कॉलेज का कर्मचारी बताते हुए महिला को दाई की नौकरी दिलाने का झांसा दिया। 10 दिन बाद आरोपी ने महिला से शैक्षणिक प्रमाण पत्र मंगाए। करीब सात सौ रुपए लेकर आरोपी ने महिला का फॉर्म भरवाया। बताया कि कुछ दिनों के बाद मोबाइल पर मैसेज मिलेगा। इसके बाद चार हजार रुपए लेकर आ जाना।

पोल खुलने पर खोजकर पकड़ा

सोमवार को रुपए लेकर महिला मेडिकल कॉलेज पहुंची। उसने बलराम की तलाश शुरू कर दी। किसी ने बताया कि वह मेडिकल कॉलेज का कर्मचारी नहीं है। इससे महिला का शक गहरा गया। किसी तरह से महिला ने बलराम को खोज निकाला। मोबाइल पर बात करके रुपए देने को बुलाया। उसके आते ही महिला ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। महिला ने मोबाइल का मैसेज दिखाकर कार्रवाई की मांग की। महिला की तहरीर पर पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्रवाई में जुटी है।