- खजनी के उनवल की घटना

- फैमिली मेंबर्स से जताई हत्या की आशंका

- पुलिस मामले को मान रही आशनाई

GORAKHPUR: खजनी एरिया के उनवल चौकी के नकदा गांव में शनिवार की एक युवक की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। मकान में पड़ी खून से सनी हुई लाश से तेज दुर्गध उठ रही थी। जब गांव की एक महिला उसके मकान पास पहुंची। दरवाजा बंद देखकर वह कमरे की तरफ बढ़ी और आवाज देने लगी, लेकिन कमरे से किसी का आवाज नहीं सुनाई दी। वह कमरे के अंदर पहुंची तो तख्त पर पड़ी लाश देखकर उसके होश उड़ गए। उसने अपने फैमिली मेंबर्स को और इसके बाद पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल में लग गई। पुलिस मामले को आशनाई बता रही है।

जीजा के घर की करता था रखवाली

सहजनवां एरिया के बोक्टा निवासी 40 वर्षीय राम ललित चार साल से अपने जीजा प्रयाग यादव के घर रहता था। वह यहां उनकी खेती बाड़ी व पशुओं की देखभाल करता था। गांव वालों ने मृतक राम ललित को 29 की रात देखा था। शनिवार की रात करीब 8 बजे उमाशंकर यादव की मां अपने गाय को देखने उसके आवास के पास पहुंची और गुहार लगाने लगी। कमरे से आवाज नहीं आई तो वह फौरन सामने का दरवाजा खटखटाया लेकिन कमरे से न कोई निकला और न आवाज आई। आशंका होने पर उन्होंने दरवाजे को धक्का दिया तो दरवाजा खुला मिला। कमरे के अंदर पहुंची तो उनके होश उड़ गए। तख्ते पर खून से लथपथ अर्धनग्न हालत में शव पड़ा था। उसके शरीर पर सिर्फ एक सफेद शर्ट था और शव से तेज दुर्गध उठ रही थी। इसके बाद उसने अपने परिवार और आस-पास के लोगों को जानकारी दी। लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस अंधेरा होने की वजह से शव को छोड़ कर चले गए।

सुबह पहुंची फोरेंसिक टीम

रविवार की सुबह फोरेंसिक टीम के साथ खजनी पुलिस मौके पर पहुंची। मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। मृतक को किसी हथियार से सर पर व मुंह पर मारने के बाद उसके चेहरे पर केमिकल डालने की आशंका जाताई जा रही है। क्योंकि मृतक का चेहरा पूरी तरह से काला पड़ गया था। उसकी दोनों आंख व नाक भी नहीं दिखाई पड़ रही थी। मुंह के ऊपर और नीचे के होंठ आपस में चिपके हुए थे। एक टांगी, हथौड़ा शव से तीन फीट की दूरी पर पड़ा था। जिस तख्ते पर शव पड़ा था उसका बिस्तर पूरी तरह से खून से सना हुआ था। वहीं तख्ते के दाहिने तरफ दो रुपये का सिक्का पड़ा हुआ था।

मौके से गायब है मोबाइल

फोरेंसिक टीम के अनुसार 29 अप्रैल की घटना की आशंका जताई जा रही है। मृतक का पैंट तख्ते के नीचे पड़ी थी। पुलिस सर्च के बाद उसकी जेब में साइकिल की चाभी मिली है, लेकिन उसका मोबाइल नहीं मिल रहा है। जब उसके मोबाइल नंबर पर कॉल की गई तो स्विच ऑफ मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। मृतक के दो भाई हैं। बड़े भाई को लकवा मार दिया है, जिनका इलाज चल रहा है। सूचना पर मृतक की भाभी मौके पर पहुंच गई। इस घटना से पूरे परिवार में मातम का माहौल व्याप्त है। हालांकि पुलिस उमाशंकर की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।