- युवक के परिजनों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और सदर सांसद योगी आदित्यनाथ से लगाई वतन वापसी की गुहार

GOLA BAZAR/JANIPUR: गोला क्षेत्र के बलिया गांव के एक युवक के साथ सऊदी अरब में धोखा हो गया है। यहां से 10 घंटे काम के बदले अच्छा पैसा दिलाने के आश्वासन पर गए युवक से बिना कुछ खाना-पीना दिए 24 घंटे काम लिया जा रहा है। युवक जिस गैराज में काम करता है उसका मालिक उससे गैराज में काम लेने के बाद घर का भी काम लेता है। मोबाइल फोन पर युवक द्वारा आपबीती बताने पर युवक के परिजनों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और सदर सांसद योगी आदित्यनाथ से युवक को सुरक्षित घर लाने की गुहार लगाई है।

गांव के पास का है एजेंट

गोला क्षेत्र के ग्राम सभा बलिया निवासी मृत्युंजय तिवारी पुत्र राम गिरीश तिवारी को गांव के एक एजेन्ट मोहम्मद रफीक पुत्र हक़ सफी ने विदेश भेजने के नाम पर वीजा देकर मोटी रकम ली। उसने अपने सीनियर एजेंट रामदास गोस्वामी राजीव से मिलकर सऊदी अरब के एक गैरेज में 10 घण्टे काम के बदले 1500 सऊदी रियाल और भोजन पर काम देने का दिल्ली के कनाट प्लेस दि?ी स्थित यूनिवर्सल ऑफिस में एग्रीमेंट कराया। एग्रीमेंट के तहत जब मृत्युंजय सऊदी पहुंचा तो वहां उसे एक गेरेज में 15 घण्टे काम कराया जाने लगा। छुट्टी के बाद गैरेज के मालिक द्वारा अपने आवास पर भी काम कराया जा रहा है।

बिना खाना दिए करा रहे कार्य

मृत्युंजय ने फोन पर अपने परिजनों को बताया कि रमजान के महीने में उसे दिन भर बिना खाना पानी के रखा जा रहा है। पीडि़त युवक की आप बीती सुनने के बाद परिजनों एजेंट से संपर्क किया तो एजेंट ने कहा कि हम जल्द ही उसे इण्डिया वापस उतरवा देंगे। हालाकि 20 दिनों के बाद भी अब तक मृत्युंजय की वतन वापसी नहीं हो पाई है। मायूसी की हालत में मृत्युंजय के बड़े भाई चन्द्रभूषण तिवारी ने गोरखपुर सांसद महंथ योगी आदित्यनाथ से मिलकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को सम्बोधित पत्र दिया। उन्होंने अपने छोटे भाई के वतन वापसी कराने की गुहार लगाईं है।