- पत्नी की गला घोंट कर हत्या के बाद ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

- अवैध संबंध के शक में होता था दोनों के बीच झगड़ा

GORAKHPUR : पति-पत्नी के नाजुक रिश्ते में शक का दीमक लग जाए तो हंसती- खेलती फैमिली भी बर्बाद हो जाती है। एक टीचर की फैमिली में भी कुछ ऐसा ही हुआ। टीचर के बेटे ने अवैध संबंध के शक में पहले अपनी पत्नी की गला घोंट कर हत्या कर दी और फिर लाश को कमरे में बंद कर खुद ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। पुलिस ने दोनों की डेड बॉडी बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी। घटना के पीछे मोहल्ले वाले युवक के शराबी होने को भी वजह मान रहे हैं जबकि पुलिस अवैध संबंधों के शक की बात कह रही है।

कमरे में लॉक कर दी डेड बॉडी

मूल रुप से कुशीनगर के अहरौली निवासी स्कूल टीचर राम स्नेही का परिवार पिपराइच के जंगल धूसड़ में रहता है। बड़े बेटे दिलीप उसकी पत्नी सुनीता (फ्ख्) भी उनके साथ रहते थे। ख्भ् जुलाई को राम स्नेही पत्नी के साथ बाबा धाम जाने के लिए निकले थे। संडे मार्निग छोटे बेटे अनिल की पत्नी अर्ली मार्निग जागी तो गेट का ताला बंद पाया जबकि चाबी अंदर की तरफ फेंकी देखी। इसकी जानकारी उसने अपने पति को दी। दिलीप के कमरे में बाहर से ताला लगा हुआ था। अनिल ने कई बार आवाज देने के बाद ताला तोड़ा तो अंदर सुनीता की बेड पर डेड बॉडी पड़ी देखी। उसी की साड़ी से उसका गला घोंट कर हत्या की गई थी। बड़ा भाई दिलीप गायब था।

रास्ते में रोक कर किया गया वेरिफिकेशन

अनिल के अनुसार, सुनीता की हत्या करीब दो से तीन बजे के आस-पास की गई?होगी। पिता राम स्नेही और मां के घर में मौजूद न होने पर दिलीप ने अपने बच्चे अंजनी (क्0) और राज (8) को उनके कमरे में सुला दिया था। दिलीप की काफी देर तक तलाश करने के बाद अनिल ने भाभी सुनीता के मर्डर की सूचना क्00 नंबर पर पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की। सुनीता की डेडबॉडी को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तभी पिपराइच पुलिस को कैथवलिया के पास रेलवे ट्रैक पर एक युवक की क्षत-विक्षत शव पड़े होने की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन लाश की पहचान न होने पर बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस ले जा रहे थे कि तभी सुनीता के मर्डर और दिलीप के फरार होने की सूचना वायरलेस पर एनाउंस हुई। शक होने पर बॉडी को चौराहे पर रोका गया और भाई अनिल से उसकी पहचान कराई गई। अनिल ने मृतक अज्ञात युवक की पहचान दिलीप के रुप में पहचान की। पुलिस का कहना है कि सुनीता की हत्या के बाद दिलीप ने ट्रेन के आगे कूदकर सुसाइड कर लिया।

शक या शराब, क्या है घटना की वजह

पुलिस के अनुसार दिलीप और सुनीता के बीच शक के जहर ने जगह ले ली थी। दिलीप पत्नी के चरित्र पर शक करता था जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि दिलीप शराब का लती था और सुनीता उसका विरोध करती थी। दो दिन पहले शराब पीने निकले दिलीप के पीछे-पीछे सुनीता शराब भट्टी पर भी पहुंच गई थी। दोनों के बीच वहीं पर कहासुनी भी हुई थी। उसकी बेटी अंजनी ने पुलिस को बताया कि पापा अक्सर शराब पीकर आते थे और मम्मी से झगड़ा करते थे। कल शाम को भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। सुनीता का मायका कुशीनगर के हाटा रजही टोला में है। पुलिस ने उसके पिता और भाई को मौत की सूचना दे दी है।

युवक ने अपनी पत्नी की हत्या के बाद ट्रेन के आगे कूदकर सुसाइड कर लिया। दोनों की बॉडी बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई। हत्या के पीछे अवैध संबंध का शक की बात सामने आ रही है।

शशांक शेखर राय, एसओ पिपराइच