BAREILLY: बाइक से नाती को लेकर घर से निकले अधेड़ की मंडे रात उसके दामाद ने गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या कटघर स्थित कुरेशियान मस्जिद के पास की गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन इसी बीच आरोपी दामाद चाकू लेकर थाने पहुंचा और सरेंडर कर दिया।

 

 

पत्नी से तलाक का विवाद

किला के बाकरगंज रेती मोहल्ला निवासी फहीम मियां पतंग बेचता है। पहली पत्नी से 2008 में तलाक के बाद उसने दूसरी शादी 2010 में हुसैनबाग निवासी टेलर मोहम्मद रईस मियां की तलाकशुदा बेटी सीमा से हुई। शादी के बाद उनके एक बेटा अरहान हुआ। इसी दौरान घरेलू कलह में विवाद होने लगा तो 2013 में पत्नी सीमा ने फहीम पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा कराया। किसी तरह समझाने बुझाने के बाद वह ससुराल में रहने लगी लेकिन मुकदमा चलता रहा। दस महीने पहले फहीम का पिता से पत्नी को लेकर झगड़ा हुआ तो उसने पत्नी को मायके भेज दिया और कुछ दिन वहीं रहने को कहा।

 

बच्चे से भी नहीं मिलने दिया

फहीम ने बताया कि कुछ दिन बाद वह पत्नी को लेने गया तो पत्नी को ससुर ने भेजने से मना कर दिया। इस दौरान पत्नी भी ससुर के कहने पर चलने लगी और आने से इनकार कर दिया। उसने बेटे से मिलने को कहा तो उससे मिलने नहीं दिया। दस महीने में कई बार फहीम ससुराल गया और अपने रिश्तेदारों को मनाने के लिए भेजा लेकिन ससुर व पत्नी नहीं माने।

 

जेल भेजने की दी थी धमकी

फहीम ने बाताया कि उसने ससुर व सास समेत ससुराल वाले पत्नी से तलाक देने को कहा तो मना कर दिया। शर्त रखी की मुकदमा वापस लेने व तलाक के बदले छोटा मकान दिलाओ। फहीम ने कहा कि वह परेशान हो चुका था। परेशान फहीम ने ससुर को सबक सिखाने की ठानी दस दिन पहले बड़ा चाकू खरीदा। उसके बाद उसकी रेकी शुरू कर दी। कुछ महीने से उसी पत्नी सिविल लाइंस स्थित एक दुकान में काम करने जाने लगी तो ससुर उसे लेने जाता था। रात नौ बजे करीब वह बेटे अरहान को बैठाकर सीमा को बुलाने निकला। रास्ते में अरहान को आइसक्रीम खिलाई फिर जैसे ही वह बाइक लेकर कुरेशियान मस्जिद के पास पहुंचा। इस दौरान बेटे को बाइक से उतार कर घर भेज दिया। उसके बाद ताबड़तोड़ चाकू से वार शुरू कर दिए। बाद उसने ससुर का गला रेत दिया तो वह वहीं गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई। अरहान सब कुछ जानता था वह केजी का छात्र है उसने पूरी कहानी फहीम के जाने के बाद लोगों को बताई।

 

पुलिस भी रह गई सन्न

हत्या के बाद पुलिस आरोपी को तलाश रही थी लेकिन आरोप खून से सना चाकू लेकर चंद मिनट बाद ही थाने में बैठे मुंशी के सामने पहुंच गया। कहा कि उसने ससुर का कत्ल कर दिया। चाकू रखकर वह थाने के अंदर जमीन पर बैठ गया। फहीम ने बताया कि सास ससुर के कारण उसके घर में कलह होती थी। उसके मुकदमेबाजी के चक्कर में दुकान भी बिक गई। किला क्षेत्र में हत्या की सूचना पर एसपी सिटी मौके पर पहुंच गए।

Crime News inextlive from Crime News Desk