- बैंक में जालसाज ने लगा दिया चूना

- बेलीपार एरिया के भौवापार की घटना

GORAKHPUR: बेलीपार एरिया के भौवापार में स्थित यूनियन बैंक में रुपए जमा कराने गए किसान को जालसाज ने चूना लगा दिया। जालसाज ने ब्9 हजार रुपए अपने बैंक एकाउंट में जमा करा लिया। जालसाजी की जानकारी होने पर किसान ने पुलिस से शिकायत की है। वह खुद को कोस रहा है कि पढ़ालिखा होता तो यह नौबत न आती। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

भूमि का एग्रीमेंट करने पर मिले थे एक लाख

बेलीपार एरिया के बिस्टौली खुर्द निवासी मोइनुद्दीन ने अपनी भूमि का सौदा तय किया। उसने प्रापर्टी का एग्रीमेंट किया तो खरीदारों ने एक लाख रुपए का एडवांस भुगतान कर दिया। घर पर रुपए चोरी होने के डर से वह बैंक में पैसा जमा कराने गया। उसकी पत्‍‌नी राबिया का भौवापार स्थित यूनियन बैंक में एकाउंट है। क्क् अप्रैल को वह बैंक एकाउंट में रुपए जमा कराने गया। वहां एक युवक ने उसको ठगी का शिकार बना लिया।

पैनकार्ड न होने पर युवक ने मांगी मदद

एक लाख रुपए जमा कराने पर बैंक कर्मचारियों ने मोइनुद्दीन से पैन कार्ड मांगा। पैन कार्ड न होने पर उसका रुपया काउंटर से लौटा दिया। बैंक कर्मियों ने बताया कि ब्9-ब्9 हजार रुपए करके वह जमा करा सकता है। रुपए जमा कराने का फार्म भरने के लिए उसने एक युवक से मदद मांगी। युवक ने उसकी मदद करते हुए फार्म भर दिया। रुपये जमा कर मोइनुद्दीन घर चला गया। क्भ् अप्रैल को वह पासबुक अपडेट कराने गया। तब पता लगा कि उसके खाते में सिर्फ ब्9 हजार जमा हुए। बाकी रकम युवक ने अपने एकाउंट में जमा करा लिया था।

पहले भी ठगी कर चुका है जालसाज युवक

बैंक कर्मचारियों ने जांच पड़ताल की तो जालसाजी करने वाले युवक के बारे में जानकारी मिल गई। वह बैंक में पहले भी इस तरह की वारदात कर चुका है। उसके एकाउंट में जमा ब्9हजार रुपए में महज ख्भ् हजार रकम शेष बची थी। मोइनुद्दीन ने बेलीपार पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की है। फ्राइडे को उसने थाने पहुंचकर आरोपी को अरेस्ट करने की मांग की।

मोइनुद्दीन की शिकायत पर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। आरोपी युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जाएगी।

बृजेश कुमार यादव, एसओ बेलीपार