- बेटी ने बाप सहित पांच आरोपियों को नामजद करते हुए दी तहरीर, मुकदमा दर्ज

- पुलिस ने पीडि़ता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा, घटना बनी चर्चा का विषय

Meerut: मेरठ में एक बाप ने रिश्तों को तार-तार करते हुए चार साथियों के साथ मिलकर बेटी के साथ गैंग रेप किया। बेटी ने थाना टीपीनगर पहुंचकर बाप और साथियों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, साथ ही पीडि़ता को मेडिकल परीक्षण के लि भेजा है।

ये है मामला

मथुरा निवासी रमेश विश्वास (काल्पनिक नाम), जो हाल में तेजपुर में रह रहा है, ने 10 साल पहले अपनी बेटी रश्मि (काल्पनिक नाम) की शादी मेरठ के टीपीनगर थाना क्षेत्र की कॉलोनी शेखपुरा में रवि चौधरी (काल्पनिक नाम) के साथ की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही पिता उसके पति से पैसे की डिमांड करता रहता है।

पति से आए दिन मांगता है पैसे

रविवार को रेप पीडि़ता अपने वकील के साथ थाना टीपी नगर पहुंची। उसने रोते हुए बताया कि शादी के कुछ ही दिनों बाद से उसके पिता ने पति से पैसे मांगने शुरू कर दिए थे।

हैसियत के हिसाब से की मदद

पीडि़ता ने बताया कि पति अपनी हैसियत के हिसाब से उसके बाप की आर्थिक मदद करता रहा। लेकिन जब पिता की मांग दिनोंदिन बढ़ती गई तो पति ने पैसे देने से इनकार कर दिया। इसको लेकर पति व पिता में कहासुनी हो गई थी।

रेप के मुकदमे में फंसाया

कहासुनी के बाद पिता, पति को अपना दुश्मन समझने लगे। पीडि़ता का कहना है कि उनका जमीर इस कदर गिर गया कि उन्होंने मेरे पति को अपनी छोटी नाबालिग बेटी के रेप में फंसा दिया। उन पर रेप का मुकदमा दर्ज हो गया था। जिसमें पति रवि करीब एक साल से ज्यादा समय तक जेल में रहे। साथ ही पिता ने इससे पहले भी दूसरे नंबर की बहन से रेप के मामले में पति को जेल कटवाई है।

कई माह तक घर में कैद रखा

पति के रेप के आरोप में जेल में बंद रहने के दौरान पिता उसे जबरन अपने घर ले आए। और उसे करीब पांच माह तक घर में कैद करके रखा। साथ ही पति के खिलाफ बयान देने का दबाव बनाते रहे।

इनकार करने पर किया गैंगरेप

जब उसने पति के खिलाफ बयान देने से इंकार कर दिया तो उसके बाप ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर उसका गैंग रेप कर डाला। लोक-लिहाज की वजह से वह चुप रही। समझौता होने पर उसके पति ने पिता को आठ लाख रुपये दिए। जब जाकर पति बाहर आ सके।

फिर फंसा देंगे

उसके बाद पिता फिर से 12 लाख रुपये देने का दबाव बनाने लगे। साथ ही धमकी देने लगे अगर मांगी गई रकम नहीं दी तो उसके पति को ऐसा फंसाएंगे कि जेल से निकल नहीं पाएगा।

बीत रात फिर से किया गैंग रेप

पीडि़ता ने बताया कि बीती रात उसका पिता, पप्पू उर्फ राजकुमार, लखमी, हरीश चौहान, हरिओम निवासी उसके घर आए, जब उसका पति घर पर नहीं था। उसे जबरन कमरे में बंद कर दिया। उसके बाद पांचों ने उसके साथ बारी-बारी से रेप किया और मौके से फरार हो गए।

रेप के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पीडि़ता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। जांच के बाद मामला साफ हो पाएगा।

-प्रशांत कपिल, एसओ, थाना टीपीनगर