- बीआरडी मेडिकल कॉलेज का मामला, मुफ्त एमआरआई जांच के लिए पेशेंट लगा रहा चक्कर

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर अफसरों की लापरवाही उजागर हुई है। एक हफ्ते से यहां एक बीपीएल कार्ड धारक को एमआरआई जांच के लिए दौड़ाया जा रहा है। पेशेंट की पर्ची पर मुफ्त जांच दर्ज की गई है उसके बाद भी जांच नहीं हो रही।

पर्ची ने उलझाया

मंगलवार को दोपहर में गुलरिहा एरिया के हाफिजगंज निवासी अमित एमआरआई जांच के लिए एसआईसी से मिलने पहुंचे थे। उस समय वे दफ्तर में नहीं थे। काफी परेशान लगे। आई नेक्स्ट रिपोर्टर को बताया कि एक हफ्ता पहले ओपीडी में डॉक्टर से परामर्श लिया तो उन्होंने एक रुपए की पर्ची पर एमआरआई जांच लिख दी। जांच मुफ्त कराने के लिए वह बीपीएल कार्ड लेकर एसआईसी के पास पहुंचे। उन्होंने कहा कि वे मुफ्त करने के अधिकारी नहीं हैं। किसी नोडल अधिकारी से फ्री कराओ। यहां से अमित सीधे रेडियोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ। आरके जैन के पास पहुंचे। उन्होंने एक फॉर्म भरकर एमआरआई जांच मुफ्त कर दी। इसके बाद एमआरआई विभाग पहुंचे तो वहां के जिम्मेदारों ने यह कह कर वापस कर दिया कि यह मुफ्त जांच मान्य नहीं है।

चक्कर लगाना मजबूरी

यहां से उसे प्रिंसिपल के पास भेज दिया गया। वह प्रिंसिपल ऑफिस पहुंचे लेकिन दफ्तर में कोई भी नहीं मिला। एक कर्मचारी ने बताया कि प्रिंसिपल लखनऊ में समीक्षा मीटिंग में गए हैं। उनके वापस लौटने के बाद ही कुछ हो पाएगा। वह दिन भर दफ्तरों का चक्कर लगाते रहे लेकिन किसी ने उसकी एक ना सुनी।

इस समय लखनऊ समीक्षा मीटिंग में हूं। आने के बाद ही प्रकरण पर कुछ कहा जा सकता है।

- डॉ। राजीव मिश्रा,

प्रिंसिपल, मेडिकल कॉलेज