- इंद्रानगर स्थित बुद्धा पार्क में पिछले गेट के पास मिला शव

- युवक के सिर के पिछले हिस्से में मिला गोली मारने का निशान

- युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई, बस और ट्रेन का टिकट मिला

KANPUR :

कल्याणपुर में सैटरडे को दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसका खून से सना शव बुद्धा पार्क में पड़ा मिला। दोपहर में बेर तोड़ने गए कुछ लोगों ने शव को देखकर कंट्रोल रूम में जानकारी दी। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर जाकर पड़ताल की, लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो पाई। हालांकि पुलिस को युवक की जेब से बस और ट्रेन का टिकट मिला है। पुलिस युवक को गोली मारे जाने से इन्कार कर रही है। पुलिस के मुताबिक उसके सिर पर रॉड जैसे किसी हथियार से वार किया गया है। जिससे उसकी मौत हुई है। फिलहाल पुलिस शिनाख्त कराने की कोशिश में जुटी है।

पार्क में बुलाकर हत्या की गई

कल्याणपुर के इंद्रानगर इलाके में बुद्धा पार्क है। जहां पर इलाकाई लोग टहलने के लिए जाते हैं। दोपहर को कुछ युवक वहां बेर तोड़ने गए तो उन्होंने देखा कि पार्क के पिछले गेट पर बाउण्ड्री के पास कोई युवक जमीन पर पड़ा है। वे युवक के पास गए तो उन्होंने देखा कि युवक की मौत हो चुकी है और उसके सिर से खून निकल रहा था। उनकी सूचना पर पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर जाकर पड़ताल की। जिस जगह शव मिला है वहां पर जल्दी कोई नहीं जाता है। इसलिए पुलिस का मानना है कि हत्यारे ने युवक को पार्क में बुलाकर हत्या की है। इंस्पेक्टर संतोष सिंह के मुताबिक करीब 20 से 22 साल के युवक का शव मिला है। वो स्काई ब्लू जीन्स, व्हाइट शर्ट और ब्राउन जैकेट पहने था। देखने में अच्छी फैमिली का लग रहा है।

तो छिबरामऊ का रहने वाला था

पुलिस को युवक की जेब से बस और ट्रेन का टिकट मिला है, जिसमें बस का टिकट कन्नौज के छिबरामऊ से गुरसहायगंज का है, जबकि ट्रेन का टिकट गुरसहायगंज से कानपुर का है। बस का टिकट सुबह 7.58 बजे खरीदा गया है। इससे साफ है कि युवक तड़के घर से निकला था। इसके बाद वो रोडवेज बस से गुरसहायगंज पहुंचा। जहां से वो कानपुर आया। पुलिस का मानना है कि वो कल्याणपुर स्टेशन में उतरकर बुद्धा पार्क गया था। जहां पर उसकी हत्या कर दी गई। उसकी शिनाख्त के लिए पुलिस की एक टीम गुरसहायगंज के लिए रवाना हो गई है।

करीबी ने ही की हत्या

युवक की हत्या करने वाला उसका करीबी ही है। वो उस पर विश्वास करता था। इसलिए उसके बुलाने पर छिबरामऊ से बुद्धा पार्क पहुंच गया। पुलिस को यकीन है कि युवक की हत्या में किसी करीबी का हाथ है।

आशनाई, प्रेम प्रसंग में हुई हत्या

पार्क में नई उम्र के लड़के गर्लफ्रैंड से मिलने जाते हैं। वैलेंटाइन डे के एक दिन पहले पार्क में युवक की लाश मिलने से पुलिस को प्रेम प्रसंग में हत्या का शक है। वहीं, पुलिस ने आशनाई के बिन्दु पर भी पड़ताल करने की तैयारी की है। इसके अलावा लेनदेन का भी मामला हो सकता है। इंस्पेक्टर का कहना है कि युवक की शिनाख्त के बाद ही आगे की पड़ताल शुरू हो पाएगी। इसलिए पुलिस उसकी शिनाख्त करने की कोशिश कर रही है।

डेढ़ से दो बजे के बीच हुई हत्या

युवक ने बस की टिकट 7.58 बजे ली थी। इससे साफ है कि वो करीब आठ बजे वहां से गुरसहायगंज के लिए रवाना हुआ। इसके बाद वो ट्रेन से कल्याणपुर आया। कल्याणपुर में सवा एक बजे एक ट्रेन आती है। अगर युवक इस ट्रेन से आया है तो उसको स्टेशन से पार्क में पहुंचने में पंद्रह मिनट का समय लगेगा, यानि वो पार्क में करीब डेढ़ बजे पहुंच गया। इसके बाद ही उसकी हत्या की गई है।

न कुछ सुनाई दिया न दिखाई

पार्क में युवक की गोली मारकर हत्या की गई, लेकिन इलाकाई लोगों को गोली की आवाज सुनाई नहीं दी। लोगों ने किसी को पार्क से जाते हुए भी नहीं देखा। पार्क के पिछले गेट के पास रहने वालों का भी यही बयान है।